Monday 30 October 2017

कर्नल सोनाराम कांग्रेस में आए तो स्वागत हैं: पूर्व सांसद चौधरी

कर्नल सोनाराम चौधरी कांग्रेस में आए तो रास्ते खुले: पूर्व सांसद चौधरी

जैसलमेर में पत्रकारवार्ता में केन्द्र से लेकर राजस्थान सरकार पर लगाया टकराव व बिखराव की राजनीति करने का आरोप
नोट बंदी से लेकर रिफायनरी पर भी बोले पूर्व सांसद

बंशीलाल चौधरी
सम्पादक दिव्य पंचायत हिन्दी समाचार पत्र
9166522591
जैसलमेर/बालोतरा। देश के ताजा हालातों और राजस्थान में राजनीतिक  को लेकर पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि पिछले साढे तीन साल के केन्द्र में भाजपा सरकार और चार साल के प्रदेश सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ वादा खिलाफी करते हुए जो जुमलेबाजी की उसका जवाब देने का समय आ गया है। प्रदेश की जनता परेशान हो चुकी हैं। जनप्रतिनिधियों का कोई सुन नही रहा हैं, बोलने की आजादी नही है, नोट बंदी की मार के बाद जीएएसटी ने देश की अर्थव्यस्था की कमर तोड़ कर रख दी हैं। पूर्व सांसद ने केन्द्र सरकार आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के अहंकार ने देश को पीछे धकेल दिया हैं। सिर्फ उद्योगपतियों का विकास हुआ हैं, उनका कारोबार बढ रहा हैं, आमजन मंदी की मार झेल रहा हैं।

दिव्य पंचायत पेश कर रहा हैं पूर्व सांसद ने किस मुद्दे पर क्या कहा पेश हैं पूरी प्रेस वार्ता के मुख्य अंश

पैटोल पम्प टैक्स कलेक्शन सेंटर

पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि 20 रूपये लीटर की खरीद वाले तेल पर 10 शोधन  के बाद कीमत 30 रूपये होता हैं उस पर टैक्स बढा कर टैक्स के माध्यम से पिछले तीन 6 लाख करोड़ रूपये एकत्रित किया हैं। पैट्रोलपम्प की जगह टैक्स कलेक्शन सेटंर खोल रखे हैं। जो जनता से मनमाने ढंक से पैट्रोल कीमत के रूप में टैक्स वसूल रहे हैं। जीएसटी ने देश की कमर तोड़ कर रख दी, आनन-फानन में जीएसटी लागू करके व्यापारियों को परेशानी में डाल दिया। जीएसटी की मार के चलते दिवाली के अंदर खरीद लगभग आधी हो गई। सिर्फ और सिर्फ बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने काम किया हैं। विश्व में अडानी व अंबानी सबसे तेज रफ्तार से बढने वाले उद्योगपति हो गये हैं।

किसानों को नही मिल रहा हैं प्रर्याप्त पानी

जैसलमेर के किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, जो सांसद और विधायक ने किसानों को आश्वासन दिये वो सिर्फ जुमले हैं, जैसलमेर के नहरी किसान 40 से 50 हजार रूपये तक खर्च कर सिर्फ खड़ाई की हैं तथा इतना ही खर्च बुवाई पर आएगा। सरकार किसानों को प्रर्याप्त पानी नही देगी तो वह बहुत बड़ा धोखा होगा किसानों के साथ।
चार साल लगा दिये हवाई सेवा के लिए
जैसलमे में कांग्रेस सरकार के समय 99 प्रतिशत तक हवाई अड्डे का काम पूरा हो चुका था सिर्फ एक प्रतिशत काम को पूरा करने में भाजपा सरकार ने 4 साल का समय पूरा कर अब हवाई यात्रा शुरु हो पाई हैं, जिसका श्रेय सांसद ले रहे हैं जथा जश्र मना रहे हैं उन्हे देरी के लिए जैसलमेर की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

जैसलमेर-बाड़मेर-गुजरात रेल लाईन का क्या हुआ

पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने जैसलमेर-बाड़मेर-गुजरात रेल्वे लाईन के लिए 5 हजार करोड़ के लिए बड़े-बड़े विज्ञापन, होर्डिंग लगाकर आभार व्यक्त करने की होड़ लगी रही लेकिन तीन साल के शासनकाल में धरातल पर कुछ नही दिख रहा हैं, दूसरी ओर सोनू-जैसलमेर रेल्वे लाईन की स्वी$$कृति हुई थी, जो काम आज चल रहा हैं यह काम कांगेस का हैं। जो दिखावा नही काम करके दिखाते हैंं।

गाय सिर्फ पूजन से नही पालने से पाली जानी चाहिए

गायों को लेकर पूर्व सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कार्यकर्ता गायों को लेकर बड़ी-बड़ी बाते करते हैं लेकिन गायों को लेकर धरातल पर कुछ नही कर रहे है, बाढ से पथमेड़ा गौशाला जो नुकसान हुआ इसके भरपाये के लिए भाजपा सरकार ने एक भी रूपये की मदद नही की, न हीे अकाल राहत शिविर शुरु किये न ही गायों के चारे की व्यवस्था की गई। सिर्फ भावनांए भडक़ाने का काम किया जा रहा हैं। उन्होने कहा कि गाय सिर्फ पूजन से नही पालने से पाली जानी चाहिए।

कर्नल सोनाराम कांग्रेस में आए तो स्वागत हैं: पूर्व सांसद चौधरी

सोश्यल मीडिया पर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी को लेकर चल रही घर वापसी की अटकलों के सवाल पर दिव्य पंचायत के अनुसार पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि वे कांग्रेस में आते हैं तो उनका स्वागत हैं, कांग्रेस पार्टी लोकतांतित्रक पार्टी हैं, इसमें सभी को बोलने की स्वतंत्रता हैं, लेकिन भाजपा में कोई भी अपनी जुबान नही खोल सकता हैं, कांग्रेस पार्टी तो कर्नल मानवेन्द्रसिंह का भी स्वागत करती हैं, जो भी नेता कांग्रेसी विचारधारा का समर्थन करता हैं उन्हे कांग्रेस में जगह दी जाएगी। भाजपा 180 प्लस का टारेगट लेकर चल रही हैं इस पर जवाब देते हुए पूर्व सांसद कर्नल हरीश चौधरी ने कहा कि भाजपा का काम ही जुमले बाजी करना हैं, देश व प्रदेश जनता जुमलों को समझ चुकी हैं, 180 प्लस के बारे में भाजपाई बखूबी जानते हैं, उनकी संगठन की बैठकों में इनके प्रदेशाध्यक्ष, राष्ट्रीय संगठन सभी भली भांती जानते हैं कि उनकी प्रदेश में क्या स्थिति हैं। उन्होने कहा कि प्रदेश के किसी भी नागरिक को जाकर पूछ लीजिये उनके 180 प्लस के टारेगेट का पता चल जाएगा।

रिलायंस और एस्सार को रियायत देकर लाख करोड़ का नुकसान पहुंचाया

पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि बाड़मेर में निकलने वाले कच्चे तेल के परिशोधन के लिए रिलायंस और एस्सार कम्पनी कम्पनी को 5 डॉलर प्रति बैरल के हिसाब से कमीशन देकर अब तक लाखों करोड़ों का नुकसान देश को पहुंचाते हुए अपने चहेते उद्योग पतियो ंको फायदा पहुंचाया हैं। इसी तेल को वेदांता और केयर्न क्रूड ऑयल को इम्पोर्ट कर उसके बदले उसी मात्रा में तेल देने की बात कह रही थी लेकिन अपने चहेतों को फायदा देने के लिए सरकार ने इसकी अनुमति नही दी। उन्होने कहा कि रिफायनरी को भी चार वर्ष तक लटकाने का काम भी उन्ही उद्योगपतियों के कारण ही हैं।

नमक उद्योग को बचाये सरकार

पूर्व सासंद ने रिफायनरी क्षेत्र में आने वाली नमक खद्यानों को लेकर कहा कि कांग्रेस राज में पूर्व मुख्यमंत्री ने लवण खानों में किसी प्रकार की छेडख़ानी नही करने की बात नमक उत्पादकों को कही थी लेकिन वर्तमान की सरकार तत्कालीन सरकार की बात को नही मान रही हैं, सरकार नमक की खानों से छेड़छाड़ नही कर पूर्व की भांती ही चले तो बेहतर रहेगा।

यूपीए सरकार अंतिम दो वर्ष खराब रहे

दिव्य पंचायत

 ब्लॉग के अनुसार पूर्व सांसद ने कहा कि जो व्यक्ति जिम्मेवारी लेता हैं उन्हे बखूबी निभानी चाहिए कांग्रेस में महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी ने जिम्मेवारी ली उसे बखूबी निभाया हैं, अब राहुल गांधी इसे निभा रहे हैं, यूपीए सरकार के अंतिम दो वर्ष जरूर खराब रहे उसका हमे अफसोस हैं। जो राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कार्यकर्ता वे वोट मांगने का तो काम करते हैं अब उन्हे जनता के काम करने की भी जिम्मेवारी लेनी चाहिए। जिन ताकतों का भाजपा विरोध करती हैं, उन्ही ताकतों के साथ जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई।

बिजली को लेकर चुनावी वादे का क्या हुआ

पूर्व सासंद ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चुनावों के समय जैसलमेर की जनता से जो बिजली के संबंध में वादे किये थे क्या उसी के अनुरूप बिजली बिजली क्या वर्तमान में मिल रही हैं कांग्रेस और भाजपा के राज में तुलना करके देख लो कितनी बिजली मिल रही हैं। जो कटौती कांग्रेस के समय हो रही थी क्या उससे ज्यादा बिजली भाजपा सरकार दे रही हैं। उन्होने मुख्यमंत्री से सीधा सवाल करते हुए कहा कि न तो बिजली बढौती हुई, इसके बदले बिजली कटौती हो रही हैं जनता को जवाब चाहिए। पूरी वार्ता सिर्फ दिव्य पंचायत ब्लॉग पर

झाडू उठाकर फोटो खींचवाने से स्वच्छ भारत नही होता हैं

देश व्यापी स्वच्छ भारत अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सिर्फ भाजपा नेताओं के फोटो खिंचवाने से भारत स्वच्छ नही हो जाता हैं, जैसलमेर जिले की गलियों को देख लो स्वच्छ भारत मिशन का पता लग जाएगा।

पोकरण-फलसुंड पेयजल योजना कहां गई

पेयजल को लेकर पूर्व सांसद ने कहा कि पोकरण-फलसुंड पेयजल योजना जो 2015 में पूरी होनी चाहिए थी तथा अभी 2018 आने को हैं, लेकिन भाजपा सरकार सिर्फ 20 गांवो के आस-पास ही पानी पहुंचा पाई हैं।

दिव्य पंचायत

 के अनुसार पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पाईप खरीद कर लिये थे, लेकिन तीन साल में पाईप गाड कर पानी पहुंचाने का काम नही कर पाई हैं।

रामगढ में चार वर्षो से मशीनरी जंग खा रही हैं

रामगढ थर्मल पॉवर को लेकर पूर्व सांसद ने कहा कि चार वर्ष पूर्व रामगढ थर्मल पॉवर के लिए खरीदी गई मशीनरी जंग खा रही हैं, लेकिन उसका कोई उपयोग नही हो रहा हैं, सरकार ऊर्जा का उपयोग नही कर पा रही हैं। इसकी बात न तो यहां के जनप्रतिनिधि बात नही करते हैं। उन्होने कहा कि टकराव और बिखराव की राजनीति नही करे। विकास की बात करे हम आपके साथ हैं।

यशवंत सिन्हा के सामने खड़ा कर दिया बेटे को

पूर्व सांसद ने यशंवत सिंहा द्वारा जीडीपी को लेकर उठाये गये मुद्दे पर कहा कि यशवंत सिन्हा ने जीडीपी की बात की उसके लिए पार्टी व वित्त मंत्री अरूण जेटली को जवाब देना चाहिए उसके लिए यशवंत सिन्हा के बेटे को खड़ा किया, जो संस्कृति की दृष्टी से अच्छी बात नही कही जा सकती हैं। जो जाति-समुदाय के टकराव की बात करते थे वो अब बाप-बेटों को भी आमने-सामने खड़ा कर देते हैं।


No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily