Wednesday 22 February 2017

बाड़मेर पुलिस पर जालोर में फायरिंग खाकी का सिर फूटा

  • हार्डकोर अपराधी को पकडऩे गई पुलिस पर हमला

थानाधिकारी सहित आठ पुलिसकर्मी घायल

बाड़मेर के धोरीमन्ना पुलिस आई थी अपराधी को पकडऩे

सांचौर। हार्डकोर अपराधी को पकडऩे आई बाड़मेर पुलिस को अपराधी एवं उसके सहयोगियों ने हमला कर दिया जिससे 8 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये। फिल्मी अंदाज में हुए घटनाक्रम ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया, इससे यह साबित हो गया प्रदेश में पुलिस का इकबाल नही रहा हैं और अपराधी बैखोफ होकर पुलिस के हाथो से निकल रहे हैं। मंगलवार रात की घटना ने कई सवाल खड़े कर दिये। 
हुआ यूं कि निकटवर्ती बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना पुलिस थाने का वांछित कुख्यात अपराधी मांगीलाल विश्नोई के जालोर जिले के सरवाणा थाना क्षेत्र के डूंगरी गांव में होने की पुख्ता जानकारी पुलिस को मिली तो, धोरीमन्ना पुलिस थानाधिकारी मय जाब्ते के मांगीलाल को गिरफ्तार करने सरवाणा थाने पहुंची तथा अपराधी मांगीलाल को गिरफ्तार करने की कोशिश की इस दौरान फिल्मी अंदाज में कुख्यात अपराधी मय उसके साथियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया, जिससे कई पुलिस कर्मी लहूलुहान हो गये। तथा निहत्था खाकी अपराधी एवं सहयोगियों से पिट गई तथा अपराधी मांगीलाल विश्रोई को पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया गया इस दौरान हमलावरों ने 5 हवाई फायर भी किये, गनीमत रही की गोली किसी को नही लगी जिसके चलते कोई जनहानि नही हुई। पूरे प्रकरण में सरवाड़ थाने में पुलिस पर जानलेवा हमले और राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया हैं।

आठ पुलिसकर्मी घायल

पुलिस की फौरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंचना और अपराधी एवं उसके साथियों की एकजुटता के चलते पुलिस पर हमला हुआ, हमले में आठ पुलिसकर्मी घायल हो गये जिसमें एक पुलिसकर्मी के गंभीर चोटे आने के भी समाचार मिले हैं। जानकारी के अनुसार जानलेवा घातक हमले में धोरीमन्ना थानाधिकारी सुरेश सारण, एएसआई रावताराम पोटलिया, आईदानराम चौधरी, जयवीर सिंह, खानु खान, धमेन्द्र कुमार, राहुल गुर्जर व लाभुराम घायल हुए। जिसमें आईदानराम चौधरी के सिर में गंभीर चौट आई। जिन्हे अस्पताल पहुंचाया गया।

मांगीलाल हैं कुख्यात अपराधी


पुलिस पर हमला कर छ़ुड़ाय गया मांगीलाल कई संगीन जुर्मो का कुख्यात अपराधी हैं, इससे पूर्व में बाड़मेर जिले के बाखासर थाने में डोडा पोस्त एनडीपीएस एक्ट, जेल तोड़ कर फरार होने के साथ-साथ वर्ष 2015 में धोरीमन्ना पुलिस पर फायरंग भी कर चुका हैं। इसके अलवा मांगीलाल विश्रोई पर पड़ौसी राज्य गुजरात में भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस पर किये फायर


कुख्यात अपराधी मांगीलाल को पुलिस गिरफ्त से छुड़ाने के लिए सहयोगियों ने पुलिस पर 5 से अधिक फायर किये, गनीमत रही की गोली पुलिस को नही लगी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। 
जानलेवा हमले और राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज
सरवाणा थाने के एएसआई मोहनलाल ने बताया कि धोरीमन्ना पुलिस थानाधिकारी सुरेश सारण ने पुलिस पर जानलेवा हमला करने तथा फायर करने के अलावा राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाया हैं। 
पुलिस कर्मी को गंभीर चोटे आई
खबर हैं कि पुलिस पर हुए जानलेवा हमले में धोरीमन्ना पुलिस थाने के कानिस्टेबल आईदानराम के सिर पर गंभीर चोटे आई हैं, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।

बड़ा सवाल, खाकी निहत्थे क्यों?

सबसे बड़ा सवाल उठ रहा हैं संगीन जुर्म के अपराधी को पकडऩे गई पुलिस आखिर निहत्थे क्यों गई, अपराधी को छुड़ाने के लिए उसके सहयोग हवाई फायर करते रहे लेकिन उनको रोकने के लिए पुलिस के पास कुछ भी नही रहा, यही अपराधी पूर्व में भी इसी थाने की पुलिस पर फायर कर चुका था, फिर भी पुलिस का इस तरह से ऐसे कुख्यात अपराधी को पकडऩे जाना और अपराधी के सहयोगियों के हाथों पिट कर आना और पुलिस गिरफ्तर से अपराधी को छुड़ा कर भगाना पुलिस पर कई सवाल खड़े करता हैं।
 


No comments:

Post a Comment

dp