Wednesday 19 July 2017

जून 2018 तक हर ढाणी को मिल जाएगी बिजली

योजना की जिलेवार समीक्षा कर दिये गति लाने के निर्देष



 ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को तीनों डिस्कॉम की सयुक्त बैठक में डिस्कॉम में दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति 12 वीं योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा श्री संजय मल्होत्रा, विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष श्री श्रीमत पाण्डे, तीनों डिस्कॉम्स के प्रबन्ध निदेशक, निदेशक वित्त व निदेशक तकनीकी, मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता टीडब्ल्यु व डीडीयूजीजेवाई तथा योजना से संबंधित कॉन्ट्रेक्टर्स भी शामिल हुए। 

   
ऊर्जा राज्य मंत्री श्री पुष्पेन्द्र सिंह ने 12 वीं योजना दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू बिजली कनेक्शन जारी करने की प्रगति की सर्किलवार समीक्षा के दौरान इसकी धीमी प्रगति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कार्यों में तेजी लाकर शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा वर्तमान में दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति नई योजना के सर्वे कार्य को शीघ्र पूरा कर इस योजना के तहत घरेलू कनेक्शन देने का कार्य जून, 2018 तक आवश्यक रुप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस योजना का प्रमुख उददे््श्य यह है कि सबको बिजली कनेक्शन मिले और प्रदेश का कोई भी पात्र व्यक्ति बिजली की सुविधा से वंचित नही रहे। 
 
पुष्पेन्द्र सिंह ने दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति 12 वी योजना के अन्तर्गत लक्ष्य की तुलना में अब तक बीपीएल व अन्य आवासों को दिए गए कनेक्शन एवं योजना की क्रियान्वित में आ रही समस्याओं के समाधान करने के लिए डिस्कॉम अधिकारियों व योजना से संबंधित कॉन्ट्रेक्टर्स के साथ चर्चा की तथा डिस्कॉम अधिकारियों को कॉन्ट्रेक्टर्स की समस्याओं के उचित समाधान करने के निर्देश दिए। 
     
बैठक में सयुक्त रूप से डिस्कॉम अधिकारियों व योजना से संबंधित कॉन्ट्रेक्टर्स ने अवगत कराया कि योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लिया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

divya panchayat