Friday 6 January 2023

सम्मेद शिखरजी को लेकर जैन समाज की संवेदनाओं का सम्मान करने के लिए मोदी सरकार का जताया आभार

सम्मेद शिखरजी को लेकर जैन समाज की संवेदनाओं का सम्मान करने के लिए मोदी सरकार का जताया आभार

जिला परिषद सदस्य एवं युवा भाजपा नेता नरपतराज मूंढ ने झारखंड में स्थित जैन समुदाय के प्रमुख धर्म स्थल सम्मेद शिखरजी को लेकर समाज की संवेदनाओं को देखते हुए सकारात्मक समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव का व्यक्त किया आभार
दिव्य पंचायत न्यूज़ नेटवर्क
बाड़मेर। जिला परिषद सदस्य एवं युवा भाजपा नेता नरपतराज मूंढ ने झारखंड में स्थित जैन समुदाय के प्रमुख धर्म स्थल सम्मेद शिखरजी को लेकर जैन समाज की संवेदनाओं को देखते हुए सकारात्मक समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव का आभार व्यक्त किया है। युवा नेता नरपत राज मूंढ ने कहा कि सबका साथ सबका विकास की नीति पर चल रही केंद्र की मोदी सरकार ने जैन समुदाय के पवित्र तीर्थ स्थल सम्मेद शिखर पर बड़ा फैसला किया है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना में सभी पर्यटन और इको टूरिज्म गतिविधियों पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 
युवा भाजपा नेता नरपतराज मूंढ ने बताया कि केंद्र ने झारखंड की सोरेन सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल सभी आवश्यक कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार के मुताबिक यह अब पर्यटन क्षेत्र नहीं होगा। इससे पहले जैन समाज द्वारा पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में देश भर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन के साथ अपनी आवाज उठाई है। नरपतराज मूंढ ने जैन समाज की भावनाओं का सम्मान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए फैसले पर खुशी जताते हुए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड स्थित जैन तीर्थ सम्मेद शिखरजी की पवित्रता बनाए रखने के दृष्टिकोण से अवैध गतिविधियों को तुरंत प्रभाव से रोकने एवं इसे पर्यटन स्थल के रुप में विकसित न करने के लिए आदेश जारी किया है।
जैन समाज के तीर्थ स्थल की महत्वता को ध्यान में रखते हुए इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री और पर्यावरण मंत्री का हार्दिक आभार एवं जैन समाज को शुभकामनाएं।

No comments:

Post a Comment

dp