Saturday 18 March 2017

गिड़ा में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

मुख्य बाजार सहित कई जगहों से हटाये अस्थाई अतिक्रमण 

गिड़ा। गिड़ा तहसील मुख्यालय पर तहसील
कैप्शन जोड़ें
प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया। बायतू उपखंड अधिकारी के निर्देशन में गिड़ा नायब तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए दल-बल के साथ प्रात: 9 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु की जो देर शाम तक जाकर रूकी। इस दौरान प्रशासन ने सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से रखे हुए केबिनों सहित छप्परों को हटाया। अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस बल भी मौके पर तैनात रहा। नायब तहसीलदार नरसिंहाराम गौड़ ने बताया कि गिड़ा तहसील मुख्यालय पर सडक़ किनारे का सभी प्रकार का स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण हटा दिया गया हैं, उन्होने ने बताया कि इस दौरान 11 पक्के स्थाई अतिक्रमण हटाये गये हैं, जो शेष रहे उनको अगले दिन हटा दिया जाएगा।

दिव्य पंचायत ने उठाया था मामला
गिड़ा तहसील मुख्यालय पर अवैध कब्जों और अतिक्रमणों को लेकर दिव्य पंचायत ने सिलसिले वार जनहित में समाचार प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था, इसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमियों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये थे, लेकिन अवैध कब्जाधारियों ने अतिक्रमण हटाने की जहमत नही उठाई, जिस पर तहसील प्रशासन ने दलबल के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया।

जेसीबी से हटाये ढाबे व केबिन

तहसीन प्रशासन ने सडक़ के किनारे रखे कैबिनों और ढाबों को जेसीबी मशीन के सहारे हटा कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवपवाया।

पक्के मकानों की सीढिया व टांके ध्वस्त

जानकारी के अनुसार गिड़ा में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान चिह्नित पक्के अतिक्रमणों की सीढियों और टांकों को ध्वस्त कर रास्ते को साफ कर दिया गया हैं। इसके अलावा कई दुकानों के आगे से छप्पर, टिनशेड हटाये गये हैं।

पीडब्ल्यूडी के साथ पुलिसदल रहा मौके पर

तहसील प्रशासन की अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता के साथ कर्मचारी और पुलिस बल तैनात रहा।

ग्रामीणों की उमड़ी भीड़

लम्बे समय से चल रही अतिक्रमण हटाने की मांग पूरी होने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये, गिड़ा की मुख्य सडक़ों पर जेसीबी को दौड़ते देख आस-पास के क्षेत्रों से ग्रामीण गिड़ा पहुंचे तथा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को देखा।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily