Saturday 1 April 2017

गैस सिलेंडर फटने से ढाणी जली, बीपीएल परिवार आसमान तले

विधायक चौधरी मौके पर पहुँचे 2.5 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा

दिव्य पंचायत 

गिड़ा। तहसील क्षेत्र के सवाउ मूलराज    गांव में एक रहवासीय ढाणी में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई, जिससे ढाणी पूरी तरह से जल कर नष्ट हो गई। आग की लपटों को देख कर आस पास से ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का असफल प्रयास किये। घटना की जानकारी मिलने पर बायतु विधायक कैलाश चौधरी, गिड़ा नायब तहसीलदार नृसिंहाराम गौड़ भी मौके पर पहुंचे।

4 झोपों सहित, पड़वा और गुडाल राख

पटवारी मोटाराम थाकण ने बताया कि आग बीपीएल चयनित परिवार रेखाराम पुत्र उदाराम जाट के घर में लगी जिससे ढाणी में बने 4 कच्चे झोपे, एक पड़वा और गुडाल जलकर नष्ट हो गए, इसके अलावा कपडे लतों सहित बिस्तर, बर्तन भी आग की भेंट चढ़ गए। सिलेंडर फटने से लगी आग से गरीब परिवार आसमान तले आ गया, अपने आशियाने को जलते देख परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

विधायक चौधरी ने  विधायक कोटे से सहायता की घोषणा




मोके पर पहुंचे बायतु विधायक कैलाश चौधरी ने बीपीएल परिवार के 2.50 लाख रूपये की घोषणा अपने मद से की, साथ ही हर संभव सहायता दिलाने का आस्वाशन दिया। विधायक ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत करवाने की घोषणा की। इसके अलावा सिलेंडर फटने से हुई घटना से गेस कंपनी के प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने भी इंसयोरेंश क्लेम की रिपोर्ट तैयार की है।

ग्रामीणों ने एकत्रित की 1 लाख की राशि

आसमान तले आये बीपीएल परिवार की सहायता के लिए ग्रामीण भी आगे आये है। भजपा नेता चनणाराम बेरड़ ने बताया कि ग्रामीणों ने मिलकर 1 लाख के करीबन राशि एकत्रित की है, इससे गरीब परिवार को संबल मिलेगा।

फोटो: सिलेंडर फटने से जली ढाणी,
बेसुध मुख्या को ढांढस बंधाते विधायक।
आग से जली पेटी एवं अन्य सामग्री के दृश्य

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily