Monday 15 May 2017

शहीद के परिजनों का सम्मान ही सच्ची श्रद्धांजलि: चौधरी

कारगील शहीद भीखाराम की 18 वीं पुण्य तिथि मनाई,

पतासर स्थित शहीद सर्किल पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

 




 

पाटोदी। कारगिल युद्ध में शहीद भीखाराम की 18 वीं पुण्य तिथि शहीद के गांव पतासर में मनाई गई। अस अवसर पर पतासर स्थित शहीद सर्किल पर आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि देते हुए, शहीद भीखाराम जिन्दाबाद के नारे से श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एवं बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने भी शहीद की आदमकद मूर्ति पर माल्यार्पण करते श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होने कहा कि ऐसे वीर सपूतों की त्याग की वजह से ही हम चैन से रह रहे हैं, भारत माता के रक्षक इन वीर सपूतों को जितना नमन किया जाये उतना कम हैं। उन्होने कांग्रेस सरकार को कोसते हुए कहा कि 18 वर्षो तक शहीद परिवार बिजली के तरसता रहा लेकिन उनको शर्म नही आई, यह शहीदों का अपमान हैं, उन्होने कहा कि मैने प्रयास कर शहीद के परिजनों को बिजली पहुंचाई हैंं। उन्होने कहा कि केन्द्र व भाजपा सरकार वीर सपूतों का सम्मान करती हैं।
इस अवसर पर भाजपा नेता बालाराम मूढ, शहीद के पिता चैनाराम, माता श्रमती राई देवी, मंडली थानाधिकारी भंवरसिंह, दलाराम माली, नरपतराम माली, चिमनाराम मूढ, नैनाराम सुंदेशा, लालूराम सुथार, दलपतसिंह राजपुरोहित, कालू बना, पंचायत समिति सदस्य रणजीत कड़वासरा, श्रवणसिंह सिमरखिया, मुकेश कुमार, गेनाराम, बाबूलाल जाखड़, मेघाराम, सूबेदार गैनाराम मूढ, लिखमाराम  सहित कई जने उपस्थित रहे।

18 साल बाद पहुंची बिजली

शहीद भीखाराम के घर 18 वीं पुण्य तिथि की पूर्व संध्या पर पहुंची। शहीद के परिजनों ने बताया कि वर्ष 2007 में वीरांगना के नाम से बिजली कनेक्शन की फाईल प्रस्तुत की थी, लेकिन पूर्व प्रधान व कांग्रेस सरकार ने द्वेषपूर्वक तरीके से शहीद के परिवार को सुविधाओं सें वंचित रखने का प्रयास किया। उन्होने बायतू विधायक कैलाश चौधरी का आभार जताते हुए कहा कि विधायक ने अपने कोटे से लाईट पहुंचाने की बात कही थी जो रविवार को पूरी हो गई, रविवार रात्रि में शहीद का घर बिजली से रोशन हुआ। इस संबंध में बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने कहा कि शहीद के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही हैं कि सरकारी स्तर पर परिजनों की मिलने वाली सुविधाओं को दिलाना तथा उनके हितों की पैरवी करना।

फोटो केप्शन:- 1 से 4
पाटोदी। शहीद भीखाराम की आदमकद मूर्ति में माल्यार्पण करते हुए।
पाटोदी। पतासर में शहीद सर्किल पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित ग्रामीणा एवं मंचासीन अतिथि तथा संबोंधित करते बायतू विधायक।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily