Sunday 14 May 2017

  • 18 साल बाद पहुंची कारगिल शहीद के घर लाईट

     


     

  • बायतू विधायक चौधरी ने विधायक कोष से दी सुविधा
क्षेत्र के पतासर गांव से आज से 18 साल पूर्व कारगिल युद्ध में शहीद हुए भीखाराम चौधरी के घर 18 साल बाद बिजली पहुंची हैं। इतने वर्षों तक शहीद के परिजन अंधेरे में ही रह रहे थे, लम्बे समय तक सुविधाओं की मांग की गई लेकिन आश्वासनों के अलावा कुछ नही मिला। इस बार बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने अपने कोष से बिजली देने की घोषणा की थी, जिस पर शहीद भीखाराम की 18 वीं पुण्य तिथि की पूर्व संध्या पर शहीद का घर बिजली से रोशन हो गया।
2007 से मांगी जा रही थी बिजली
शहीद भीखाराम के परिजनों ने बताया कि वीरांगना भंवरी देवी के नाम से बिजली के कनेक्शन की फाइल 2007 में लागई थी लेकिन अभी राजनीतिक कारणों के चलते न तो प्रशासन ने इनकी सुनवाई नही की गई। अब बायतू विधायक के प्रयासों से घर में बिजली मिली हैं।
  • बायतू विधायक का सराहनीय प्रयाय
शहीद भीखाराम के घर बिजली पहुंचाने का काम बायतू विधायक ने किया हैं, बिजली नही होने की जानकारी विधायक को मिलने पर विधायक ने अपने कोष से शहीद के घर बिजली पहुंचाने की घोषणा की थी जिस पर शहीद के घर 18 वीं पुण्य तिथि की पूर्व संध्या पर बिजली पहुंच गई। शहीद के परिजनों ने बायतू विधायक कैलाश चौधरी का आभार जताया हैं।
  • राजनीति की वजह से नही मिली सुविधाएं
शहीद भीखाराम के परिजनों का आरोप हैं कि स्थानीय राजनेताओं की द्वेष भावना के साथ 18 साल तक शहीद के घर बिजली नहीं पहुंची साथ ही गांव के विद्यालय का नाम शहीद के नाम किया गया था, लेकिन स्थानीय राजनेताओं तथा पूर्व सरपंच ने पंचायत में गुप्त रूप से प्रस्ताव लेकर विद्यालय का नामकरण शहीद के नाम से हटा दिया गया, तथा पूरी तरह से शहीद का अपमान करते रहे, वर्तमान सरकार से गुहार की अब फिर से विद्यालय के नामकरण की प्रक्रिया चल रही हैं।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily