Monday 17 July 2017

एसडीएम जाट के स्थानान्तरण का विरोध, सडको पर उतरी जनता

बालोतरा में पहली बार हुआ अधिकारी के पक्ष में ऐसा महौल

राजस्व मंत्री का आवास घेरा, एक ही मांग निरस्त हो तबादला

लोगों ने राजस्व मंत्री के निवास पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा
बालोतरा। उपखंड अधिकारी प्रभातीलाल जाट का 9 महिने के अल्प समय में राज्य सरकार द्वारा स्थानान्तरण किये जाने पर बालोतरा उपखंड वासियों में रोष हैं। एसडीएम का ट्रांसफर रद्द करने की मांग को लेकर सोमवार को सैकडो लोगों ने डाक बंगले पर एकत्रित होकर रैली के रूप में राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी के आवास पर पहुंचे तथा घर के आगे प्रदर्शन करते हुए उपखंड अधिकारी जाट का स्थानान्तरण रद्द करने के नारे लगाये। उपखंड अधिकारी प्रभातीलाल जाट ने अपने 9 महिने के अल्प समय के कार्यकाल में बालोतरा उपखंड क्षेत्र में कई अनूठे कार्य किये जिसके चलते उन्हे यहां से इतना जल्दी जाना नही देखना चाहता हैं, जिसकों लेकर सोमवार को बडी संख्या में लोग सडकों पर उतरे तथा राज्य सरकार से एसडीएम का स्थानान्तरण निरस्त करने की मांग करते हुए आक्रोष व्यक्त किया। इस दौरान सर्व समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
मंत्री के आवास का घेराव

उपख्ंाड अधिकारी प्रभातीलाल जाट का स्थानान्तरण रूकवाने को लेकर बालोतरा उपखंड के लोगों ने राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी के आवास का घेराव करते हुए नारेबाजी की। करीबन आधा घंटा तक विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहंचे जहां पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।




9 महिने के कार्यकाल में चमका दिया उपखंड क्षेत्र
उपखंड अधिकारी प्रभातीलाल जाट ने अपने 9 महिने के छोटे से कार्यकाल मे कार्यशैली के जरिये पूरे उपखंड क्षेत्र के लोगों मे नई छाप छोड दी। उन्होने स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायतों में शौचालय निर्माण, वर्षाे पुराने बंद पडे रास्तों को आपसी भाई चारे से खुलवाना, अतिक्रमण हटा कर सडकों को साफ सुधरी बनाने के साथ-साथ राजस्व प्रकरणों को मेल जोल से निपटारा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जाट ने बालोतरा शहर सहित उपखंड को 80 प्रतिशत तक पॉलीथीन मुक्त करवाया। बालोतरा शहर की यातायात व्यवस्था, सडकों पर खडे रहने वाले वाहनों को हटवाने के साथ-साथ एक जगह पर हाट-बाजार स्थापित करवाया तथा शहर की दिवारों पर कलात्मक पेंटिंग करवा कर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में अनूठी पहल जगाई।


No comments:

Post a Comment

divya panchayat