Saturday 29 July 2017

घूसखोर जालोर नगर परिषद आयुक्त को एसीबी ने पकडा

50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो धरे गये त्रिकमदान चारण

एक ओर नगर निकाय अधिकारी भ्रष्टाचार की लाईन में



दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क

जालोर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने कार्रवाई करते हुए घूसखोर जालोर नगर परिषद के आयुक्त को रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं। एसीबी की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार भ्रष्ट आयुक्त त्रिकमदान चारण मुख्यमंत्री षहरी जन कल्याा शिविर के पट्टा जारी करने की एवज में घूस मांग रहे थे, इसी सन्दर्भ में जालोर निवासी डायाराम माली ने एसीबी जालोर मे शिकायत दर्ज करवाई कि पट्टा बनाने की एवज में जालोतर नगर परिषद आयुक्त त्रिकमदान चारण द्वारा बडी रकम मांगी जा रही हैं। एसीबी ने परिवादी की शिकायत का सत्यापन किया जाने पर सही पाई गई, जिस पर रविवार को ट्रेप का आयोजन कर 50 हजार रूपये लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं।

लोअर के दाहिने जेब में मिली घूस की राशि

जालोर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों के पुलिस उपाधीक्षक अन्नराज सिह राजपुरोहित द्वारा आयोजित ट्रेप में आयुक्त चारण के लोअर के दाहिने जेब से 50 हजार रूपये की राशि बरामद की गई हैं। 

क्या हैं पूरा मामला


दिव्य पंचायत को मिली जानकारी के अनुसार परिवादी डायाराम वल्द लादूराम माली निवासी राजेन्द्र नगर जालोर ने एसीबी में परिवाद पेश किया कि उससे मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण शिविर मे खसरा संख्या 1919 जालोर का पट्टा जारी करने की एवज में नगर परिषद आयुक्त द्वारा रिश्वत मांगी जा रही हैं। जिस पर एसीबी ने 28 जुलाई को परिवाद के सत्यापन की जांच की गई तथा रविवार 30 जुललाई 2017 को ट्रेप का आयोजन कर आयुक्त को उनके सरकारी आवास से रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं।

मुख्यमंत्री की महत्ती योजना पर दाग

भ्रष्ट आयुक्त त्रिकमदान चारण ने प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसंुधराराजे सिंधिया की महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री शहरी जनकल्याण शिविर में आई पत्रावलियों पर घूस मांग कर दाग लगा दिया हैं। मुख्यमंत्री ने जनता को राहत देने के लिए शिविरों का आयोजन किया, लेकिन प्रदेश भर में नगर निकाय के अधिकारियों ने न जाने कितने वारे‘-न्यारे इन शिविरों की आड में किये।

पहले भी लग चुके हैं अनियमितताओं के आरोप

नगर परिषद आयुक्त चारण इससे पूर्व फलौदी नगर पालिका में ईओं के पद पर कार्यरत थे वहां पर भी इन पर अनियमिताओं के आरोप लगाये गये थे।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily