Wednesday 9 August 2017

‘‘शहीदों के सम्मान में तेजा भक्त मैदान में‘ टीम पहुंची शहीदों के घर


 शहर गांव में शहीद प्रेमसिंह के परिजनों से जुटाई जानकारी

वीर तेजा विशेषांक में प्रकाशित होगी वीर गाथाएं

गिडा। शहीदों की वीर गाथाओं को संकलित करने को लेकर वीर तेजाजी भक्तों की टीम बुधवार को बाडमेर पहुंची तथा जिले के बायतू क्षेत्र में शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर जानकारियां जुटाई। शहीदों की वीर गाथाओं को का प्रकाशन ‘‘वीर तेजा विशेषांक‘‘ में प्रकाशित किया जाएगा। ‘‘शहीदों के सम्मान में वीर तेजाजी भक्त मैदान‘‘ में टैग लाईन के साथ वीर तेजा भक्तों ने 20 जुलाई से अभियान शुरू कियां जहां से सीकर, झूंझूनू, चुरू, बीकानेर, नागैर, जोधपुर होते हुए बाडमेर पहुंची। टीम के बाडमेर पहुंचने पर टीम का जोरदार स्वगत किया गया। मिशन के संयोजक विश्वेन्द्रसिंह चैधरी के नेतृत्व में युवाओं की टोली बुधवार को बायतू क्षेत्र के शहर गांव में  शहीद प्रेमसिंह सारण, उंडू में शहीद खेताराम व राजमथाई गांव में शहीद नरपतसिंह के परिजनों से मिले तथा शहीदों से संबधित वीर गाथाओं को संकलित किया। बंशीलाल जांगू ने बताया कि तेजा भक्त करनाराम मांजू, नेमाराम गोदारा, दौलतराम डेलू, ओम काकड, अन्नराज गोदारा सहित कई जने उपस्थित रहे।


वीर तेजा विशेषांक में प्रकाशित होगी वीर गाथाएं

राजस्थान के वीर शहीदों की गाथाओं का संकलन कर वीर तेजा विशेषांक में प्रकाशित किया जाएगा। पुस्तक के संयोजक विश्वेन्द्र सिंह चैधरी ने बताया कि पुस्तक का प्रकाशन 31 अगस्त तक प्रकाशित किया जाएगा। तथा पुस्तक के माध्यम से शहीदों की वीर गाथाओं को घर-घर तक पहंुचाया जाएगा।


तीन दिन तक रहेगी बाडमेर में टीम

वीर तेजा भक्तों की टीम तीन दिन तक बाडमेर जिले में रहेगी, इस दौरान जिले से शहीद हुए वीरों के घर-घर तक जाएगी। तथा वहीं से वीर गाथाओं का संकलन किया जाएगा। इस दौरान शहीदों से संबंधित जानकारियों साथ-साथ परिजनों की वर्तमान स्थ्तिि के बारे में जानकारी जुटाई जा रही हैं।
फोटोः-
गिडा। शहर गांव में शहीद प्रेमसिंह सारण के घर तेजा भक्तों की टीम।
गिडा। शहीद के परिजनों से जानकारी जुटाते हुए तेजा भक्त।


No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily