Wednesday 13 September 2017

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने गरडिया में लगाई रात्रि चौपाल

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने गरडिया में लगाई रात्रि चौपाल
विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण हेतु केम्प आयोजित करने के निर्देश
बाडमेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने मंगलवार को रामसर तहसील के सीमावर्ती गरडिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं की सुनवाई की तथा संबंघित अधिकारियों को समस्याओं के शीध्र निस्तारण के निर्देश दिए।
गरडिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जन सुनवाई के दौरान लोगों द्वारा विद्युत बिल समय पर प्राप्त नही होने, बिलों में सुधार की व्यवस्था नहीं होने तथा लाइनमैन का क्षेत्र विस्तृत होने से विद्युत संबंधी समस्याओं का समय पर निस्तारण नहीं होने की शिकायत पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने डिस्कॉम के अधीक्षण अभियन्ता को रामसर अथवा गडरिया में केम्प आयोजित कर विद्युत संबंधी सम्पूर्ण समस्याओं का समाधान कराने के निर्देश दिए। इसी प्रकार क्षेत्र में ढीले तारों तथा टेडे खम्बों की शीध्र मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को गरडिया, सेलाऊ, जाट बस्ती, थाने की बेरी इत्यादि स्थानों पर पेयजल का कोई स्थाई स्त्रोत नहीं होने तथा पेयजल की समस्या होने पर बूठिया पेयजल स्त्रोत से आपरेशन एण्ड मेन्टीनेन्स के माध्यम से आगामी तीन माह में आम जन को पेयजल से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने क्षेत्र में जर्जन होदियों को चिन्हीकरण कर पुनः निर्माण कराये जाने के निर्देश दिए गए। उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बिजराड से चिने की ढाणी, दरगाह से सोमाणियों का पाडा इत्यादि क्षतिग्रस्त सडकों की शीध्र मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल के दौरान उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए योजनाओं को लाभ उठाने को कहा। उन्होने पशुपालन विभाग के अधिकारियों को पशु चिकित्सालय के क्षेत्र में आने वाली ग्राम पंचायत में संबंधित पशु चिकित्सक द्वारा शिविर लगाकर पशुधन का उपचार एवं टीकाकरण करने तथा पशुपालन विभाग की उष्ट्र विकास योजना, पशु बीमा योजना सहित अन्य योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। 

No comments:

Post a Comment

divya panchayat