Wednesday 15 November 2017

बायतू में बसपा बनेगी सिरमौरः धर्मवीर विधानसभा चुनावोें को लेकर दलित, मुस्लिम और पीडितों को एक मंच पर लाने की हुंकार,

बायतू में बसपा बनेगी सिरमौरः धर्मवीर अशोक


पाटोदी में बसपा का राजनैतिक सम्मलेन

विधानसभा चुनावोें को लेकर दलित, मुस्लिम और पीडितों को एक मंच पर लाने की हुंकार,

पाटोदी। बाडमेर जिले में बहुजन समाज पार्टी ने अपने विधानसभा चुनावों की तैयारी का आगाज पाटोदी पंचायत समिति क्षेत्र से किया हैं, पाटोदी क्षेत्र मुस्लिम और एससी,एसटी के साथ प्रजापत समाज के वोटरों को बाहुल्य क्षेत्र हैं, इस क्षेत्र से 2003 के विधानसभा चुनावों के बसपा के प्रत्याशी मदन प्रजापत को बडी संख्या में वोट मिले थे, इसके बाद परिसीमन के समय पचपदरा विधानसभा से पाटोदी नये विधानसभा क्षेत्र बायतू में शामिल हो गया था, ऐसे में अगले विधानसभा चुनावों मंे अपना मजबूत दावेदार उतारने को लेकर बसपा के प्रदेश स्तरीय नेताओं ने पाटोदी में आम सभा कर कार्यकर्ताओं के साथ जनता का मिजाज जानने की कोशिश की। आम सभा मंे बायतू विधानसभा क्षेत्र से बडी संख्या लोगा पहुचे।
सर्वजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि देश में अब पूंजीपतियों की सरकार काम कर रही हैं, भाजपा सरकार ने देश में अच्छे दिन लाने के जुमले के नाम पर वोट बटौर लिए पिछले तीन साल में देश की आपसी सद्भाव मंें गिरावट आई, जातिय वैमनस्य बढा हैं साथ ही अल्पसख्यकों को भय के माहौल में रहना पड रहा हैं, प्रदेश में बसपा सभी सीटों पर मजबूत दावेदारी चुनाव लडेगी, प्रदेश में भी कांगेस और भाजपा बारी-बारी से अपनी सरकार बना रही हैं, ये सब एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, अब इस सिक्के को उछलने ही नही देना हैं, आपके सामने बसपा मजबूत विकल्प हैं भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने शासन करते हुए दलित, मुस्लिम समाज को सिर्फ वोट बैंक के रूप उपयोग किया, इनकी स्थिति में कोई सुधार नही हुआ, अब हमे वोट बैंक के रूप में किसी पार्टी का मोहरा नही बनना हैं, अपने वोट की कीमत की पहचान करे। उन्होने कहा कि मुस्लिम और एसीएसटी के साथ राजपूत समाज भी बसपा से जुड रहा हैं, प्रदेश में दोनों दलों में राजपूत समाज भी किनारे पर खडा हैं, बायतू विधानसभा क्षेत्र से राजपूत समाज का कोई प्रत्याश आगे आएगा तो उस पर विचार किया जाएगा।
कार्यक्रम को संबांेधित करते हुए सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली ने कहा कि शोषित और पीडित वर्ग की सेवा के नाम पर भाजपा और कांग्रेस बारी-बारी से राजस्थान में वोट बटौर रही हैं, इनको हटाने के लिए बसपा के साथ जुडना होगा, उतर प्रदेश में बहिन मायावती ने दलित और शोषित और पीडित को आगे लाने का प्रयास किया। अब राजस्थान मंे पार्टी को मजबूत करना होगा, प्रदेश में जनता के समाने तीसरी पार्टी के रूप में सिर्फ बसपा ही हैं। सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव एवं प्रभारी मुस्लिम समाज अहमद मलिक ने कहा कि कांग्रेस ने मुस्लिमों का वोटों के रूप में इस्तमेमाल किया और भाजपा तो अपनी कट्टरता के जरियें अल्पसख्यकों पर प्रहार कर ही रही हैं, अब इस समाज को जागना होगा, राजनीतिक क्षेत्र में तरक्की के लिए अब नई हुंकार भरनी होगी, पाटोदी क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य हैं यहा पर अपना नेतृत्व तैयार करना होगा जो राजनीतिक क्षेत्र मंें अपना मजबूत पक्ष रख सके।
सम्मेलन में बाडमेर जिला प्रभारी शंकरलाल मेघवाल, नारायणराम गर्ग, ओमप्रकाश सालेचा, सवाईसिंह भाटी, जसराज धांधू, खमेश खां कलर, आसुराम प्रजापत, दलपतसिंह गोयल, चन्द्रप्रकाश, रूपाराम प्रजापत, मोहम्मद खां मंगलिया, गनीखां, नूरेखां, आरब खां, मगराज बारूपाल, उदाराम पंवार सहित बायतू विधानसभा क्षेत्र से बडी संख्या में लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat