Sunday 5 November 2017

शहर में शहीद प्रेमसिंह सारण कबड्डी प्रतियोगिता शुरू

शहर में शहीद प्रेमसिंह सारण कबड्डी प्रतियोगिता शुरू
उद्घाटन मैंच में कुम्पलिया ने रामदेव क्लब शहर को हराया




गिडा। शहर के शहर गांव में शहीद प्रेमसिंह सारण की शहादत को एक वर्ष पूर्ण होने पर याद करो कुर्बानी चार दिवसीय कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ कबड्डी प्रतियोगिता के साथ हुआ। कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने कहा कि शहीदांे का नाम सुनते हैं दिल में एक नया जोश और जज्बा उभर कर सामने आता हैं, भाग्यशाली होते हैं वे जो मातृभूमि के लिए अपने प्राणों का त्याग करते हैं। शहर के वीर सपूत ने देश के लिए बलिदान देकर अपना सबका सिर उंचा किया हैं। समारोह की अध्यक्षता कर रहे गिडा प्रधान लक्ष्मणराम डेलू ने कहा कि शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेंगे मेले, वतन पर मिटने वालों का बाकी यही निशां रहेगा। शहर गांव में शहीद प्रेमसिंह की स्मृति में यह आयोजन एक मेला ही हैं, जिसमें क्षेत्रवासी बढ चढ कर भाग ले रहे हैं। उन्होने भाग लेने वाली टीमों के खिलाडियों को आपसी सद्भाव और एकता भाईचारे के साथ उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में मंच पर शहीद के पिता कुम्भाराम, माता श्रीमती पैपो देवी, वीरांगना रैना चौधरी, नव चयनित आरएएस अधिकारी दुदाराम हुड्डा, नगराज गोदारा, वगताराम जांगू, खेराजराम हुड्डा, बीईईओ लच्छाराम सियाग सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।
उद्घाटन मैंच में कुम्पलिया जीता

दिव्य पंचायत

कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन मैंच जगदम्बा क्लब कुम्पलिया व रामदेव क्लब के बीच खेला गया। मैच के शुभारंभ में नव चयनित आरएएस दूदाराम हुड्डा, बायतू विधायक कैलाश चौधरी, गिडा प्रधान लक्ष्मणराम डेलू ने खिलाडियों का परिचय लेते हुए टास किया गया।

दिव्य पंचायत

पहले मैंच में कुम्पलिया ने रामेदव क्लब को 81-24 से हराया।
वहीं प्रतियोगिता का दूसरा मैच जीएसएस सवाउ पदमसिंह और जीएसएस शहर के बीच खेला गया जिसमें शहर ने 30-45 से  विजयी हासिल करते हुए अगले दौर में प्रवेष किया। प्रतियोगिता में 32 टीमे खेल रही हैं चार दिवसीय कार्यक्रमों में 16 लीग, 8 क्वाटर फाईनल, 4 सेमीफाईनल मैच खेले जाएंगे। फाईनल 8 नवम्बर को प्रातः खेला जाएगा।
8 को होगा आदमकद मूर्ति का अनावरण

दिव्य पंचायत

शहर गांव के मुख्य चौराहे पर आठ नवम्बर को शहीद प्रेमसिंह की आदमकद मूर्ति का अनावरण किया जाएगा। इसी दिन कवि सम्मेलन, देश भक्ति गीतों और भाषणों का कार्यक्रम भी होगा।
यह रहे उपस्थित
कार्यक्रम में पूर्व सरपंच मगाराम सारण, चुनाराम वेरड,  थार कमठा मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष करनाराम मांजू, जोगाराम सारण, टीकूराम, राजेन्द्र गोदारा, खेमाराम सारण, मुनेश सारण सहित कई जने उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

divya panchayat