Friday 22 December 2017

बालिकाएं दो घरो को रोशन करती हैंः बागावास 17 छात्राओं को साईकिले वितरित

कोलू व केसुम्बला में पशु उप केन्द्र खुले




पाटोदी। बायतू उपखंड के कोलू व केसुम्बला भाटियान ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर पशु उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा राज्य सरकार ने की हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में पशु उप स्वास्थ्य केन्द्र खुलने से ग्रामीणों व पशुपालकों को नजदीकी में सुविधाएं मिल पायेगी। समाज सेवी करनाराम मांजू ने बताया कि ग्रामीणों को गिडा या फिर बायतू मुख्यालय पर अपने पशुओं का ईलाज करवाने के लिए जाना पडता था लेकिन अब यहां उप केन्द्र खुलने से यहां सुलभता से सुविधाएं मिलेगी तथा ग्रामीणों को सहूलियत मिलेगी। इसके अलावा बाडमेर जिले के  गडरारोड पंचायत समिति की चेतरोडी, शिव की  हाडवा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पशु उपस्वास्थ्य केन्द्र खोले हैं।


बालिकाएं दो घरो को रोशन करती हैंः बागावास

17 छात्राओं को साईकिले वितरित

पाटोदी। पंचायत समिति क्षेत्र की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागावास में शुक्रवार को साईकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य सुभाष चन्द्र शर्मा ने बताया कि इस दौरान कक्षा 9 वीं की 17 छात्राओं को साईकिले वितरित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद सदस्य प्रेमकरण बागावास ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढावा देने के लिए कई तरह की योजनाएं संचालित कर रही हैं, लम्बी दूरी से आने वाली छात्राओं के लिए साईकिले दी जा रही हैं, अभिभावक भी जागरूक होकर अपनी बेटियों को पढाये, एक बेटी के पढने से दो परिवार सुदृढ होते हैं। इस अवसर पर इन्द्रसिंह, जबरसिंह, चैनाराम, चम्पाराम, ब्रह्मानंद सहित कई ग्रामीण व शिक्षक उपस्थित रहे।

फोटोः-



पाटोदी में नही रहता बीएसएनएल का नेटवर्क

उपभोक्ता परेशान, फोन डेड रहते है

पाटोदी। पाटोदी क्षेत्र में पिछले लम्बे समय से बीएसएनएल मोबाईल सेवा का नेटवर्क सही नही होने से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार पाटोदी क्षेत्र में मोबाईल टाॅवर नही दिखता हैंै। जिससे न तो कोई काॅल आता हैं न ही काॅल कर सकते है ऐसे में उपभोक्ता माथे पर हाथ फेर रहे हैं। सरकारी कम्पनी होने और इसकी विष्वसनियता के  चलते इसके यूजर भी यहां काफी संख्या मे हैं लेकिन नेटवर्क की कमजोरी के चलते उपभोक्ता बीएसएनएल से किनारा कर रहे हैं।
पाटोदी हैं मोबाईल यूजर का बडा मार्केट
पाटोदी क्षेत्र मोबाईल यूजर्स के लिहाज से बडा मार्केट हैं यहां पर बडी संख्या में लोगा मोबाईल सेवा का उपयोग करते हैं पहले एकमात्र बीएसएनएल कम्पनी होने से अधिकांश लोगों के पास बीएसएनएल की सीमे थी लेकिन बीएसएनएल नेटवर्क नही होने से यूजर सिमों को पोर्ट करवा कर नई कम्पनी की ओर रूख कर रहे हैं।



टावरी राष्ट्रीय मुस्लिम महासभा के अध्यक्ष बने

पाटोदी। राष्ट्रीय मुस्लिम महासभा की ओर से पाटोदी ब्लाॅक के लिए अब्दुल रहमान टावरी को ब्लाॅक अध्यक्ष नियुक्त किया हैं। महासभा के जिलाध्यक्ष शबाना बानों ने नियुक्ति पत्र जारी करते हुए बताया कि टावरी अपने क्षेत्र में कौम में जागृति के साथ-साथ आपसी भाईचारा व प्रेमभाव सोहार्द बढाने का काम करेंगे।


No comments:

Post a Comment

dp