Sunday 4 February 2018

अस्पताल में अव्यवस्थाओं का वीडियो बनाना महंगा पड़ा युवक को

अस्पताल में अव्यवस्थाओं का वीडियो बनाना महंगा पड़ा युवक को
पिता का इंजेक्शन लगाने गये युवक के साथ डॉक्टर ने की मारपीट,
डॉक्टर का आरोप अस्पताल समय से बाद आया तथा की बदसलूकी




बालोतरा। निकटवर्ती परेऊ कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अव्यवस्थाओं को लेकर एक युवक द्वारा वीडियो बनाकर सोसल मीडिया पर अपलोड करना उस वक्त महंगा पड़ गया जब वह अपने पिता के इंजेक्शन लगाने के लिए रविवार को अस्पताल पहुंचे तो वहां कार्यरत चिकित्सक और लैब टैक्निशियन ने युवक व उसके पिता के साथ मारपीट कर दी। घटना के बाद गिड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा युवक व उसके पिता को पकड़ कर थाने ले गई। इस संबंध में खबर लिखे जाने तक पुलिस कार्रवाई करने की ही बात कर रही थी।

फेसबुक पर अपलोड किये दो वीडियो

जानकारी के अनुसार परेऊ निवासी अमराराम गोदारा ने शनिवार को परेऊ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अव्यवस्थाओं सहित अस्पताल के बाहर से जांच सहित बाहर की महंगी दवाईयां लिखने को लेकर दो मरीजों के परीजनों के वीडियो बनाकर अपनी फेसबुक पर पोस्ट डाली। 

युवक व मरीज के पिता से बदसलूकी

युवक के पिता किरताराम ने बताया कि रविवार प्रात: वह अपने पुत्र अमराराम गोदारा के साथ अस्पताल में इंजेक्शन लगाने गया जब  इंजेक्शन लगा कर अस्पताल से बाहर आ रहे थे उस दरम्यान डॉक्टर जुंजाराम ने अमराराम के पीछे से थप्पड़ मार दी तथा कॉलर पकड़ लिया। यह वाक्या देखकर वो भी बीच-बचाव के लिए आए तो उनके भी धक्का लगाकर दूर कर दिया।

बाहर से जांच व महंगी दवाईया लिखने का आरोप

परेऊ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत चिकित्सक पर लंबे समय से बाहर से जांच व महंगी दवाईयां लिखने के आरोप मरीजो द्वारा लगाये जा रहे थे, उसी को लेकर परेऊ के जागरूक युवक ने मरीजों के परिजनों वीडियो बना कर अपनी फेसबुक पर अपलोड कर अव्यवस्थाओं व चिकित्सक की कमीशन खोरी पर सवाल उठाये थे।

अस्पताल में लगे हुए सीसीटीवी

अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए कैमरे सही एवं सुचारू हैं तो पूरी घटना कैमरों में कैद हैं पुलिस कैमरे खंगाल कर पूरे मामले का पर्दाफाश कर सकती हैं। 

फेसबुक के जरिये बताया अपने साथ घटित घटना को

अस्पताल में युवक के साथ हुई कथित मारपीट के बाद अमराराम ने फेसबुक पेज पर पूरी घटना को लिखते हुए कहा कि अस्पताल में चिकित्सक द्वारा उसके व उसके पिता के साथ मारपीट की हैं तथा वह अपने पिता के साथ अस्पताल परिसर में धरने पर बैठा हैं। 

इनका कहना

अमराराम अपने पिता को लेकर अस्पताल समय से बाद आया था, तथा इंजेक्शन लगाने को लेकर बहस करने लग गया, जबकि इससे पूर्व आये मरीजों को इंजेक्शन लगाने बाद इसके पिता का लगाया जा रहा था, इस पर उसने मेरे साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट कर दी। मामले को लेकर पुलिस मे रिपोर्ट दी हैं।

डॉ. जंूजाराम
प्रभारी चिकित्सक, परेऊ

उक्त प्रकरण में जो भी होगा नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

डॉ. कमलेश चौधरी
मुख्य चिकित्सा अधिकारी बाड़मेर


No comments:

Post a Comment

dp