Thursday 15 March 2018

पूर्व विधायक का होली स्नेह मिलन समारोह पूर्व सांसद के भाषण से कांग्रेस के असंतुष्ट वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की भौंहे तन गई

पूर्व विधायक का होली स्नेह मिलन समारोह
पूर्व सांसद के  भाषण से कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की भौंहे तन गई

बंशीलाल चौधरी की रिपोर्ट
बालोतरा। पचपदरा के पूर्व विधायक मदन प्रजापत द्वारा आयोजित होली स्नेह मिलन कार्यक्रम पूरी तरह से राजनीति का मंच बनकर सामने आया। भले ही पूरे कार्यक्रम को लेकर राजनीति से दूर रहने की बात कही जा रही थी, लेकिन चार साल बाद चुनावी वर्ष में पूर्व विधायक द्वारा ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करना एक राजनीतिक माहौल तैयार करने से परे कुछ भी नही था, पूर्व विधायक ने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कई तामझाम काम, स्नेह मिलन में संत महात्मा तो पहुंचे लेकिन वे भी  बीच  में उठ कर रवाना होने लग गये थे जिन्हे बाद में मान-मनौवल कर  पुन: बिठाया गया



नगर परिषद सभापति ने वहन किया खर्च!

राजनीतिक सूत्रों  ने बताया कि पूरे आयोजन को सफल बनाने के साथ-साथ भोज और टेंट सहित अन्य खर्चां का जिम्मा बालोतरा नगर परिषद सभापति के जिम्मे पर रहा। स्नेह मिलन समारोह पर उपस्थित लोग यह तक कहने से नही चुक रहेे थे कि इस आयोजन का खर्चा अदरूंनी तरीके से सरकारी खजाने से ही भरपाया होना हैं।
कांग्रेसी मंच पर भाजपाई

वैसे स्नेह मिलन को राजनीति से दूर रखने की बाते की जा रही थी जिसके चलते भाजपाईभी स्नेह मिलन समारोह में पहुंचे गये तथा मंच पर जगह पाकर प्रफुल्लित दिखे, लेकिन मंच पर लगा कांग्रेस के नेताओं के फोटो का पोस्टर एवं पूर्व सांसद के भाषण में राजनीति की बातों ने पूरे स्नेह मिलन में होली के फाग गायनों में उलझे लोगों को चर्चाओं पर लाकर खड़ा कर दिया।

नही आए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता

स्नेह मिलन समारोह में बाडमेर जिले के सभी कांग्रेसी नेताओं के आने की संभावनाएं जताई जा रही थी, लेकिन बाडमेर में कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी व पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री श्रीमती मदन कौर, अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के नही आने को लेकर भी लोग चर्चाएं करते दिखे।

पचपदरा से अधिक अन्य विधानसभा से आए लोग

पूर्व विधायक प्रजापत के होली स्नेह मिलन समारोह में पचपदरा क्षेत्र के बजाय बायतू व सिवाना विधानसभा क्षेत्र  के अधिकांश लोग आए। बायतू के पाटोदी व गिड़ा क्षेत्र के काफी संख्या में लोग पूर्व विधायक के स्नेह मिलन में शिरकत करने आ गये।

पूर्व सांसद के भाषण से बढ सकती हैं कांग्रेस में गुटबाजी

पूर्व विधायक के होली स्नहे मिलन समारोह में दिये गये भाषण से कांग्रेस में गुटबाजी हावी हो सकती हैं, पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने होली स्नेह मिलन को राजनीति की ओर ले जाते हुए ईशारों ही ईशारों में कह दिया कि इस होली से अगली होली का स्नेह मिलन प्रजापत के लिए तीन गुना रंगीला होगा। पूर्व सांसद के इस भाषण से कांग्रेस के असंतुष्ट वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की भौंहे तन गई। इसके अलावा टिकट के दावेदार कांग्रेसी नेता भी बगले झांकते दिखे। 

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily