Friday 16 March 2018

-जिला कलक्टर ने कार्मिकांे को कार्यशैली नहीं सुधारने पर दी कार्यवाही की चेतावनी।

प्राथमिकता से निपटाएं आमजन की समस्याएं: नकाते-जिला कलक्टर ने कार्मिकांे को कार्यशैली नहीं सुधारने पर दी कार्यवाही की चेतावनी।

बाड़मेर। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने शुक्रवार को भूरटिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर मौके पर समाधान के निर्देश दिए। उन्हांेने सरकारी कार्मिकांे को कार्यशैली नहीं सुधारने पर कार्यवाही की चेतावनी दी।
रात्रि चौपाल के दौरान जिला कलक्टर के समक्ष ग्रामीणांे की ओर से ग्रामसेवक एवं पटवारी के नियमित रूप से उपस्थित नहीं होने की शिकायत की गई। ग्रामीणांे ने बताया कि इसकी वजह से इनके कार्य प्रभावित होने के साथ आमजन को दिक्कतांे का सामना करना पड़ता है। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने इसको गंभीरता से लेते हुए संबंधित कार्मिकांे को कार्यशैली सुधारने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि अगर कार्मिकांे ने अपनी कार्यशैली मंे सुधार नहीं किया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान ग्रामीणांे की ओर से जलापूर्ति नहीं होने एवं पंचायतीराज से जुड़ी विभिन्न शिकायतंे प्रस्तुत की गई। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियांे को जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान सड़कांे का निर्माण एवं पानी के टांके की मरम्मत करवाने की परिवेदना ग्रामीणांे की ओर से प्रस्तुत की गई। जिला कलक्टर नकाते ने इस दौरान विभागीय अधिकारियांे को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन की समस्याआंे का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा, महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक जीतेन्द्रसिंह नरूका, उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र, विकास अधिकारी रामलाल जैन समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। रात्रि चौपाल के दौरान उपस्थित सैकड़ांे ग्रामीणांे को राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी दी गई।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily