Wednesday 18 April 2018

भाजपा प्रदेषाध्यक्ष परनामी का इस्तीफा मंजूर, कौन बनेगा नया अध्यक्ष पढे पूरी खबर

भाजपा प्रदेषाध्यक्ष परनामी का इस्तीफा मंजूर, कौन बनेगा नया अध्यक्ष पढे पूरी खबर
षेखात के नाम को मैडम की ना, पारिक के नाम पर बन सकती हैं सहमती




जयपुर। भारतीय जनता पार्टी आलाकमान ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है। अब उनकी जगह पर नए प्रदेशाध्यक्ष के नाम का जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक यह पूरी तरह से साफ नहीं है कि नया प्रदेशाध्यक्ष कौन होगा, लेकिन नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कयासों का दौर जारी है। इनमें कई नामों को लेकर चर्चाएं जोरों पर है। परनामी को केन्द्रीय कार्यसमिति में जगह दी गई हैं।
जानकार सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी की कवायदें जारी है। इसी को लेकर प्रदेश में पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष भी बदला जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पूर्व ही पार्टी महासचिव रामलाल ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से फोन पर वार्ता कर प्रदेशाध्यक्ष बदले जाने के बारे में चर्चा की थी। महासचिव ने सीएम राजे को अशोक परनामी के इस्तीफे के लिए फोन कर 3 दिन में इस्तीफा दिलाने की बात कही थी। वहीं सीएम राजे ने मामले को 15 दिन टालने का अनुरोध किया था।
वहीं दूसरी ओर, दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर आज पार्टी की बैठक भी आयोजित की जानी है, जिसमें इस बारे में विस्तार से चर्चा की जा सकती है और नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चेहरा तय किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, नए प्रदेशाध्यक्ष के लिए कई नाम चर्चा में है, जिसमें सुरेन्द्र पारीक और गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम आगे बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि राजस्थान में बदलाव के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर आ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat