Wednesday 11 April 2018

जनता को मीठा पानी नही पिलाया तो वोट मांगने नही आउंगाः विधायक चौधरी

जनता को मीठा पानी नही पिलाया तो वोट मांगने नही आउंगाः विधायक चौधरीकुम्पलिया व परेउ में विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण







गिडा। निकटवर्ती कुम्पलिया व परेउ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण बायतू विधायक कैलाश चौधरी द्वारा किया गया। विधायक ने लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साढे चार साल के कार्यकाल में बायतू विधानसभा क्षेत्र में विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं, विकास से पिछडे इस क्षेत्र को पूरे राजस्थान के विधानसभा क्षेत्रों के मुकाबले में खडा करने का प्रयास किया जा रहा हैं। विधायक चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार से सर्वप्रथम पंचायतों का पुनर्गठन कर गिडा व पाटोदी दो पंचायत समितियां बनाई ताकि यहां की जनता को बायतू या बालोतरा नही जाना पडें, शिक्षा को लेकर बायतू में कॉलेज, गिडा व पाटोदी में आईटीआई कॉलेज स्वीकृत करवाये जिनका काम भी जल्द ही शुरू होने वाला हैं। विधायक ने कहा कि बायतू विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उच्च माध्यमिक विद्यालय के साथ-साथ हाल ही में माध्यमिक स्तर के विद्यालयों के क्रमोन्नती का कार्य किया गया है। चौधरी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना से गांव-गांव में डामरीकृत सडकों का जाल बिछाया जा रहा हैं। 
मीठा पानी नही पिलाया तो वोट मांगने नही आउंगा
कुम्पलिया में विधायक कैलाश चौधरी ने चुनाव के समय अपने वादे को याद करते हुए कहा कि पाटोदी व बायतू क्षेत्र में हिमालय का मीठा पानी आ चुका हैं जल्द ही गिडा क्षेत्र और परेउ व कुम्पलिया की जनता को जल्द ही हिमालय का मीठा पानी मिल जाएगा। विधायक ने कहा कि जल्द की मीठा पानी नही ला पाया तो आने वाले चुनावों में वोट मांगने नही आउंगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गिडा प्रधान लक्ष्मणराम डेलू ने कहा कि परेउ में आदर्श पीएचसी होने से इस क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रहेगी, उन्होने कहा कि राजनीति से उपर उठ कर जनता का विकास किया जावे। भामाशाह नवलकिशोर गोदारा, टीकूराम लेगा, नख्तसिंह कालेवा सहित कई जनों ने संबोधित किया।







इन कामों का किया लोकार्पण

विधायक कैलाश चौधरी ने कुम्पलिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जलप्रदाय योजना, शमशान घाट, स्कूल में बने टीन शैड, पूर्व सरपंच भूराराम गोदारा  परिवार द्वारा निर्मित सरस्वती मंदिर, गौरवपथ, पंचायत भवन चार दिवारी, सूचना एवं प्रोधोगिकी विभाग द्वारा लगाये गये ई-मित्र प्लस मशीन, कुम्पलिया से जांगूओं की ढाणी तक नवीनीकरण डामर सडक, पंडित दीनदयाल विद्युतीकरण योजना, नव क्रमोन्नत माध्यमिक विद्यालय डेलूओं की ढाणी, सार्वजनिक सभा भवन सहित कई विकास कार्यो का लोकार्पण किया गया इसी तरह परेउ में आदर्श पीएचसी का उद्घाटन, पीएचसी में टीन शैड, जलदाय परियोजना, परेउ से जसोडो की बेरी नवीनीकरण सडक का लोकार्पण किया गया।

ग्रामीणों ने सौंपे ज्ञापन

कार्यक्रम के दौरान कुम्पलिया क्षेत्र के ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर बडी संख्या में ज्ञापन भी सौंपकर विधायक से समाधान करवाने की मांग की। विधायक ने जल्द समाधान के आश्वासन भी दिये।

ये रहे उपस्थित

इस दौरान परेउ महंत ओंकार भारती, भामशााह नवल किशोर गोदारा, मूलाराम वेरड, कुम्प्लिया सरपंच, वगताराम सियाग, सूचना सहायक गुरमेलसिंह, टीकूराम लेगा, दौलतराम गोदारा, परेउ सरपंच पाबूराम भील, खोखसर पूर्व सरपंच वगताराम लूखा . जुंझाराम, मेलनर्स हुकमाराम, बीईईओ लच्छाराम सियाग. मोहनराम गोदारा, चुन्नीलाल गोदारा सहित बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat