Tuesday 15 May 2018

गांवों में शराब ठेकों की आड में ढाणी-ढाणी खोल दी षराब की अवैध ब्रांचे

गांवों में शराब ठेकों की आड में ढाणी-ढाणी खोल दी  षराब की अवैध ब्रांचे
आबकारी निरीक्षक का कहना हमे पता ही नही

दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क
गिडा। क्षेत्र में शराब ठेके के साथ-साथ गांव-गांव ढाणी में आबकारी विभाग की मेहरबानी से शराब के तथाकथित ठेके खुले हुए हैं, लेकिन आबकारी विभाग ने एक भी ठेके या ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए लाईसेंस रद्द करने की जहमत नही उठाई हैं जिसके चलते गिडा क्षेत्र में शराब ठेकेदारों ने जगह-जगह शराब की दुकाने खोल दी हैं या फिर आगे से आगे ब्रांचे देना शुरू कर दी जो अधिकृत ठेके के समान्तर अवैध ठेकों का संचालन किया जा रहा हैं, अवैध ब्रांचों की तथ्यात्मक रूप से जानकारी बालोतरा आबकारी निरीक्षक को हैं लेकिन वो कार्रवाई नही करते है, ठेकेदारों से मिलीभगती से शराब का अवैध कारोबार करवा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आबकारी निरीक्षक व ठेकेदारो की इतनी बनती हैं कि वो ठेकों का निरीक्षण तक नही करते हैं। सूत्र बताते हैं कि तथा कथित शराब ठेकेदार इन आबकारी निरीक्षकों की जी हजूर में लगे रहते हैं जिसके चलते इन पर कोई कार्रवाई नही करता हैं। 24 घंटे शराब मिलना तो आम बता हैं क्योकि जिस जगह पर आबकारी निरीक्षक का कार्यालय हैं उस शहर बालोतरा में भी 24 घंटे ठेको पर आसानी से शराब मिल रही हैं तो ग्रामीण ईलाकों के 8 पीएम और 10 एम का नियम कोई मायने नही रखता हैं। खैर पुलिस कभी कभार अवैध शराब बेचते युवकों को चंद पव्वों या बोतलों के साथ जरूर पकडती है।

खोखसर ठेके के अधिन कई ब्रांचे

गिडा क्षेत्र के खोखसर मंे शराब ठेके के अधिन ठेकेदारों द्वारा खारडा चारणान, मालासर, खारडा भारतसिंह, सिमरखिया, करालिया बेरा, डाउकियों की ढाणी, धांधुपुरा, बलियारों की ढाणी, कंकोलगढ सहित कई जगहों पर ढाणियों में खोखसर ठेके से शराब सप्लाई किया जा रहा हैं तथा उनके द्वारा ढाणियों में रहने वाले लोगों अपने घरोे के नजदीक या फिर गांव में शराब सुलभ करवाई जा रही हैं।

ठेको पर नही हैं रेट लिस्ट 

खोखसर सहित क्षेत्र के गिडा, परेउ के ठेकों पर रेट लिस्टे चस्पा नही की गई हैं जिसके चलते मनमानी के दामों पर दारू बेचा जा रहा हैं।

यहां भी चलती हैं अवैध शराब दुकाने

खोखसर ठेके के अलावा भी मलवा, कुम्पलिया, लापुन्दडा, रतेउ, सवाउ मूलराज, दानपुरा, जाखडा सहित कई गांवों में आसानी से दारू मिल रहा हैं।
इनका कहना हैं
अवैध शराब ठेकों व ब्रांचो को बंद करवाने का काम आबकारी विभाग का हैं जानकारी मिलने पर पुलिस भी कार्रवाई करती हैं।
गुमानाराम चौधरी
एसएचओ पुलिस थाना गिडा

हमारी जानकारी मंे कोई ब्रांच संचालित नही हो रही हैं, होगी तो कार्रवाई करेंगे।अजय जैन आबकारी निरीक्षक, बालोतरा


No comments:

Post a Comment

dp