Wednesday 23 May 2018

विधायक के आश्वासन रहे धरे, दो माह से बीपीएल परिवार के नही जुडा बिजली कनेक्शन
एक ही मीटर के आए दो बिल, एक भरा फिर भी काट दिया कनेक्शन


दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क /वगताराम सउ खोखर
गिडा। क्षेत्र के खोखसर पूर्व ग्राम पंचायत की मेघवालों की ढाणी मंे एक बीपीएल परिवार का विद्युत विभाग द्वारा विच्छेद किया गया बायतू विधायक कैलाश चौधरी के आश्वासन के दो माह बाद भी वापस नही जुड पाया है, गरीब मजदूर परिवार पिछले दो माह से अंधेरे में रह रहा है। जानकारी के अनुसार पुरखाराम वल्द नगाराम मेघवाल निवासी खोखसर पूर्व एक बीपीएल चयनित परिवार हैं तथा इसके जनवरी व मार्च में एक ही मीटर के दो-दो बिल आए जिस पर पीडित ने जनवरी माह के दोनो बिल भर दिये जबकि मार्च में माह में एक बिल भरा तथा उसी मीटर का दूसरा बिल नही भरने पर बिना किसी नोटिस के बिजली विभाग के अधिकारियों ने काट दिया। इस संबंध में कार्यालय में सम्पर्क करने पर बीस हजार उन्नासी रूपये का बिल भर दो आपका कनेक्शन जोड दिया जाएगा जबकि पीडित एक बीपीएल परिवार हैं तथा घर में सिर्फ दो बल्ब ही जलते हैं।
एक महिने में दो बल्ब का आ गया 20 हजार का बिल
जानकारी अनुसार पीडित परिवार के घर में दो बल्ब जलते हैं तथा घर मंे लगे मीटर से दो बिल आए जिसमें एक की राशि 180/ रूपये आई तथा उसी मीटर के दूसरे बिल की राशि 20 हजार से अधिक की आ गई पीडित द्वारा 180/ रूपये की राशि भर दी लेकिन  विद्युत विभाग के अधिकारियों ने धौंस दिखाते हुए बीपीएल परिवार को 20 हजार रूप्ये का बिल भरने का दवाब बनाया जबकि पीडित इतना बिल भरने में समर्थ नही था न ही 2 बल्ब के जलने से इतना बिल आ सकता, फिर भी अधिकारियों ने बिना किसी जांच पडताल के कनेक्शन काट दिया।जो अब तक कई चक्कर लगाने के बाद भी वापस नही जोडा गया हैं।
विधायक के आश्वासन धरे रह गये
इस संबंध मंे ग्रामीणों व जागरूक लोगों ने बायतू विधायक कैलाश चौधरी को अवगत करवाते हुए गरीब परिवार के साथ न्याय कराने की मांग की, विधायक ने कनेक्शन जुडवाने का आश्वासन देते हुए अधिकारियों को कहा था लेकिन अधिकारियों ने विधायक निर्देशों को ठंेगा दिखाते हुए आज करीबन दो माह बीत जाने के बाद भी कनेक्शन नही जोडा जा रहा हैं।
इनका कहना हैं
मेरे द्वारा जनवरी के दो बिल आने पर कार्यालय में सम्पर्क करने पर दो बिल भरने का कहा गया तथा आगे से दो बिल नही आने का कहा, जबकि मार्च मंे फिर दो बिल आ गये जिसमे से एक नही भरा तो कनेक्शन काट दिया।
पुरखाराम
पीडित 
इस संबंध में जेईएन से जानकारी लेकर अग्रिम कार्यवाही करूंगा।
प्रदीप डाडवानी
सहायक अभियंता
जेवीवीएनएल बायतू


No comments:

Post a Comment

dp