Saturday 2 June 2018

राजस्थान शहीद सम्मान यात्रा पहुंची ग्रामीण क्षेत्रों में शहीद देवताओं के देवता हैंः बाजोर

राजस्थान शहीद सम्मान यात्रा पहुंची ग्रामीण क्षेत्रों में
परेउ, होलोणी व खोखसर में शहीदों के परिजनों का सम्मान
शहीद देवताओं के देवता हैंः बाजोर




दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क
गिडा। राजस्थान शहीद सम्मान यात्रा के तहत शनिवार को बायतू विधानसभा क्षेत्र के कई शहीदों के घर-घर दस्तक देकर परिजनों को सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सैनिक कल्याण राज्य मंत्री प्रेमसिंह बाजोर ने कहा कि शहीद देवताओ के देवता हैं, उन्होने कहा कि सैनिक देश की रक्षा के तत्पर रहते हैं, जब देश चैन की नींद सोता हैं उस समय भारत माता के लाडले सीमा पर देश की हिफाजद करते हैं और विकट परिस्थितियों में अपने प्राणोे को भारत माता के नाम पर न्यौशावर करते हैं। वे गांव भाग्यशाली हैं जिनके वीर सपूतों ने शहीदी प्राप्त की है। भाजपा सरकार शहीदो के सम्मान को तत्पर हैं वर्तमान में राज्य के प्रत्येक शहीद के परिजनों का सम्मान किया हैं।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बायतू विधायक एवं भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश चौधरी ने कहा कि भाजपा के राज मे शहीदो व परिजनों का सम्मान होने लगा हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने शहीदों की प्रार्थिव देह को परिजनों तक पहुंचाने की व्यवस्था करते हुए देश के नाम पर शहीद होने वाले वीर सपूतों को गांव की मिट्टी नसीब हो रही हैं। बायतू विधायक ने कहा कि हमारे द्वारा शहीदों के गांवों मंे मेले लगाने का प्रयास किया जा रहा हैं। शहीद के परिजनों को कोई तकलीफ नही हो यह प्रयास रहता हैं। हमारा प्रयास रहता हैं कि शहीदों के परिजनों को मूलभूत सुविधाएं मिले।
इन शहीदों के परिजनों का हुआ सम्मान
शनिवार को सणतरा व होलोणी में शहीद दीपाराम व नारायणराम, परेउ में शहीद मोतीपुरी व स्वरूपसिंह, खोखसर मंे शहीद बालाराम सारण के परिजनों को सम्मान किया गया।
इस दौरान परेउ सरपंच पाबूराम भील, पूर्व सरपंच पर्वतसिंह महेचा, बांकाराम चौधरी, लूंबाराम मांजू, आसूराम बेरड, गिरधारी राम सांई, कालाथल सरपंच कल्याणसिह, हदाराम बेनिवाल  तेजाराम जाजडा, चुनाराम जाखड, वगताराम सियाग सहित ग्रामीण व शहीद परिवारो के परिजन उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat daily