Thursday 12 July 2018

श्रम आयुक्त ने किया श्रम कार्यालय का निरीक्षण शिकायत मिलने पर लीपिक को किया सस्पेंड

श्रम आयुक्त ने किया श्रम कार्यालय का निरीक्षण
शिकायत मिलने पर लीपिक को किया सस्पेंड



दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क/ 9166522591

बालोतरा। श्रम विभाग बालोतरा में लम्बे समय से चली आ रही अनियमितताओं को लेकर श्रम आयुक्त गिरीराज सिंह  ने बालोतरा कार्यालय का निरीक्षण कर श्रम निरीक्षकों को निर्माण श्रमिकों को अधिकाधिक फायदा दिलाने के प्रयास करने तथा जल्द से जल्द भवन एवं अन्य संनिर्माण मंडल से जुडे आवेदनो को निस्तारित करने के निर्देश दिये। श्रम आयुक्त गुरूवार को जोधपुर से प्रातः बालोतरा श्रम विभाग के कार्यालय पहुंचे तथा कार्यालय की व्यवस्थाएं देख कर विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक कर विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट को देखा। इस दौरान विभाग मे कार्यरत लिपीक की कार्यशैली से नाराज होकर आयुक्त ने जयपुर मुख्यालय पर फोन कर तत्काल रूप से संस्पेंड करने के निर्देश दिये। आयुक्त के वहां से रवाना होने से पहले की लीपिक को सस्पेंड आदेश हाथो-हाथ आ गया।

बीओसीडब्ल्यू योजनाओं में न बरते कोताही



श्रम आयुक्त ने श्रम निरीक्षकों को निर्देशित किया कि श्रमिक पंजीयन सहित बीओसीडब्ल्यू हितलाभ के आवेदनोे को जल्द से जल्द निपटारा पूर्ण मनोयोग से कर ताकि पिछडा व गरीब कमठा मजदूर सरकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठा सके।

श्रम निरीक्षकों ने उठाई कम्प्यूटर नही होने की मांग

आयुक्त के कार्यालय निरीक्षण के दौरान श्रम निरीक्षकों ने कार्यालय मे कम्प्यूटर व प्रयाप्त फर्नीचर नही होने की मांग उठाई जिस पर आयुक्त ने कहा कि आवश्यकतानुसार कम्प्यूटर व अन्य सामग्री के लिए लिखित में मुख्यालय को भिजवाये ताकि नियमानुसार कार्यवाही की जा सके। इस दौरान सहायक श्रम आयुक्त रूपाराम महेला, श्रम निरीक्षक मगाराम चौधरी, बुधाराम विश्नोई, रामचन्द्र गढवीर उपस्थित रहे।

श्रम आयुक्त ने माता राणी भटियाणी के दशर्न किये

श्रम आयुक्त गिरीराज सिंह  ने जसोल माता राणी भटियाणी के दर्शन कर खुशहाली की कामनाएं की।

फोटोः- श्रम कार्यालय का निरीक्षण करते हुए।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat