Thursday 12 July 2018

प्रधानाचार्य का तबादला होने पर छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

प्रधानाचार्य का तबादला होने पर छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन
तबादले में राजनीति करने का आरोप, छात्रों ने की नारेबाजी




दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क

गिडा । पंचायत समिति की खारापार ग्राम पंचायत के विद्यालय राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यायल में प्रधानाचार्य का स्थानान्तरण होने पर छात्रों में आक्रोश हैं। छात्रों ने विद्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर प्रधानाचार्य का तबादला निरस्त करने की मांग की। प्रधानाचार्य के तबादले से परेशान छात्रों ने विद्यालय गेट पर ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं ग्रामीणों ने बताया प्रधानाचार्य का तबादला राजनीतिक कारणों से किया गया हैं, प्रधानाध्यापक बेहतर शिक्षण व्यवस्था सहित विद्यालय का संचालन कर रहे थे बावजूद इसके इनका यहां से तबादला किया गया हैं जिसका नजारा देखा जा सकता हैं।


क्या हैं पूरा मामला

जनकारी के अनुसार हाल ही में विद्यालय के प्रधानाचार्य का तबादला दूसरे इलाके के सरकारी स्कूल में कर दिया गया है। स्कूल में जब ये खबर फैली तो विद्यार्थी इतनेे दुखी हो गए वो प्रधानाचार्य का तबादला रोकने के लिए स्कूल के आगे ही धरने पर बैठ गए। इस प्रदर्शन में विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावकों ने भी उनका भरपूर साथ दिया।
छात्रों का कहना है कि प्रधानाचार्य शिक्षा के महत्व को बहुत अच्छी तरह समझते हैं और वह उन्हें काफी सपोर्ट भी करते हैं। उनका कहना है बच्चों का काफी सपोर्ट किया और उन्हें उचित मार्गदर्शन दिया, जिसकी वजह से विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा।

इनका कहना हैं

प्रधानाध्यापक के तबादले के बाद विद्यार्थी प्रदर्शन कर रहे हैं, विद्यार्थियों की भावना को देखते हुए तबादला निरस्त करना चाहिए ताकि शिक्षण व्यवस्था सुचारू चल सके।

वगताराम जांगू, ग्रामीण 


No comments:

Post a Comment

divya panchayat