Thursday 12 July 2018

सरकारी विद्यालय में अधरझूल में सार्वजनिक टांका आगोर को तोडा, कैसे आएगा बरसात का पानी ग्राम पंचायत खोखसर पूर्व के माध्यमिक विद्यालय का है मामला

सरकारी विद्यालय में अधरझूल में सार्वजनिक टांका
आगोर को तोडा, कैसे आएगा बरसात का पानी
ग्राम पंचायत खोखसर पूर्व के माध्यमिक विद्यालय का है मामला


दिव्य पंचायत न्यूज नेटवर्क

गिडा। पंचायत समीति गिडा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय सियागों का तला ग्राम पंचायत खोखसर पूर्व मे वर्षों पुराने टांके के आगोर को तोड कर नया बनाया जा रहा टांका अधरझूल में अटका हुआ हैं। टांका निर्माण अधूरा होने से न तो पुराने टांके में पानी आ पायेगा न ही इस टांके में जिसके चलते विद्यालय में बनाया जा रहा टांका सुविधा की जगह दुविधा बनकर उभर रहा हैं। जानकारी के अनुसार आगौर तौडकर पास मे एक टांका निर्माण किया गया जिसको दो वर्ष बित जाने के बाद भी टांका निर्माण पूरा नही किया गया।
आगोर टूटने से नही आ पायेगा बारिश का पानी
पुराने टांका के आगोर में ही नया टांका निर्माण होने से पुराना आगोर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया हैं, जिसके चलते आने वाले दिनों में होने वाली बारिश का पानी भी आगोर के अभाव मे टांके मे नही आ पायेगा।

घर से बोतलों में ला रहे हैं पानी

ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में पेयजल की समुचित व्यवस्था नही होने से विद्यार्थियों को घर से पानी की लाना पड रहा हैं। जिसके चलते छात्र परेशान दिख रहे हैं। समाजसेवी वगताराम सऊ खोखर ने बताया की दो वर्षों से अधरजूल मे पडे टांके का निर्माण कार्य पचायत के ढीले रवैये से पूरा नही किया जा रहा है साथ ही बताया की दस दिन पूर्व हुई वर्षात से टांके मे बिल्कुल पानी नही आया जिससे विद्यालय के बालको  को प्यास बूझाने के लिए घर से पानी साथ लाना पड रहा है । ओर विधालय भवन से टांके मे पाईप फिटिंग नही की  गई है जिससे वर्षाकाल मे भवन का पानी व्यर्थ बहेगा ।

घटिया सामग्री का उपयोग का आरोप

ग्रामीण गोरधनराम ने बताया कि विद्यालय मे बने टांके निर्माण कार्य मे कोताई बरती गई साथ ही समय पर पानी की तराई नही करने के कारण टांके के कच्चे मछाले ओर चारदीवारी की सीमेंट गिर रही है।
इनका कहना हैं
विद्यालय में टंाका निर्माण को लेकर ग्राम पंचायत को कई बार अवगत करवाया जा चुका हैं लेकिन निर्माण कार्य पूरा नही करवाया जा रहा हैं। पंचायत को निर्माण कार्य पूरा करवाना चाहिए।

इन्द्रसिंह राजपुरोहित प्रधानाचार्य
राजकीय माध्यमिक विद्यालय सियागों का तला 


No comments:

Post a Comment

divya panchayat