Wednesday 13 September 2023

चम्पाबेरी में 67 वीं जिला स्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता का समापन

चम्पाबेरी में 67 वीं जिला स्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता का समापन
बायतू षिक्षा और खेल के क्षे़त्र में आगे बढ रहा हैंः हरीष चौधरी
दिव्य पंचायत न्यूज़ नेटवर्क
बलोतरा। निकटवर्ती सांभरा ग्राम पंचायत की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चम्पाबेरी में चल रही 67 वीं जिला स्तरीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता का समापन मंगलवार देर शाम को हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि बायतू विधायक हरीष चौधरी ने कहा कि वर्तमान समय में षिक्षा के साथ खेल भी महत्वपूर्ण है। सॉफ्टबॉल जैसे खेल अब ग्रामीण स्तर पर बालक और बालिकाएं खेल रहे हैं, जिला स्तर से विजयी होकर राज्य स्तर पर खेलने जा रही टीमों को बधाई दी तथा हारने वाले खिलाडियों को निराष नही होने की बात कही। चौधरी ने कहा कि वर्तमान समय में षिक्षा में भी राजनीति देखी जा रही हैं लेकिन मेरा ध्येय रहा हैं कि षिक्षा और खेल के क्षेत्र में बायतू आगे बढे। चम्पाबेरी के इस विद्यालय को यहां की बालिकाओं की मांग पर क्रमोन्न करवाया हैं, सांभरा ही नही पूरे बायतू में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर बिना भेदभाव के साथ विकास कार्य करवाए गये हैं।

समारोह को संबोधित करते हुए सरपंच लीला हुड्डा ने कहा कि बालोतरा जिले भर की टीमों ने ग्राम पंचायत के इस विद्यालय में अपने खेल का प्रदर्षन किया। हमे खिलाडियों की सेवा करने का मौका मिला, ऐसे आयोजन होने से स्थानीय खेल प्रेमियों के साथ-साथ ग्रामीणों ने भी उत्साह के साथ भाग लेकर भामाषाहों के रूप में भूमिका अदा की। प्रधानाचार्य पूनमचंद चौधरी ने खेल कूद प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जिला परिषद सदस्य खेराजराम हुडडा ने सभी खिलाडियों और मेहमानों का आभार जताया। प्रतियोगिता के समापन समारोह को पाटोदी प्रधान प्रतिनिधि नख्तसिंह कालेवा, दौलतराम गोदारा, चैनाराम भांभू, प्रहलादराम, रामदेरीया सरपंच महेन्द्र सारण, बाबूराम डाउकिया, हेमन्त भाटिया, भंवरलाल बेनीवाल, खींयाराम, प्रहलादराम गोदारा, हिमताराम खोथ, किषोर डूडी, फूसाराम डेलू सहित बडी संख्या मंे ग्रामीण मौजूद रहे।

जिला स्तर पर यह टीमे रही विजेता
प्रतियोगिता में 19 वर्ष में बालिका वर्ग में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खोथो की ढाणी बायतू विजेता रही, 17 वर्ष में बालिका वर्ग राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मूलजी की ढाणी वहीं पुरूष वर्ग में 19 वर्ष में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मूलजी ढाणी प्रथम स्थान पर रही तथा 17 वर्ष आयु वर्ग मंे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चम्पाबेरी सांभरा प्रथम स्थान रही।

No comments:

Post a Comment

dp