Wednesday 8 November 2017

शहीद प्रेेमसिंह अमर रहे...अमर रहे....के नारों से गूंजा आसमान


हजारों लोगों की मौजूदगी में शहीद प्रेमसिंह सारण आदमकद मूर्ति का अनावरण, 

शहीद प्रेेमसिंह अमर रहे...अमर रहे....के नारों से गूंजा आसमान





शहीद परिवारों और वीरांगनाओं का सम्मान हुआ

सरकार शहीद परिवारों के लिए तत्परः चौधरी

गिडा। तहसील के शहर गांव के शहीद प्रेमसिंह सारण की आदमकद मूर्ति का अनारण गुरूवार को महावीर चक्र विजेता दिगेन्द्र कुमार व शौर्यचक्र विजेता हनुमानराम सारण की अध्यक्षता मे किया गया। अनावरण समारोह के साक्षी बने हजारों ग्रामीणों ने शहीद प्रेमसिंह सारण अमर रहे, भारत माता के जयकारों और वंदेमातरम के नारों से आसमान को गुंजायमान कर दिया। 
इस अवसर पर आयोजित वीरांगना सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता एवं कारगिल हीरो महावीर चक्र विजेता दिगेन्द्र कुमार ने कहा कि सैनिक जब घर से निकलता हैं उसे सिर्फ भारत मां की फिक्र होती हैं, सैनिक का जोश और जज्बा और खून का कतरा-कतरा देश के लिए काम आए इसी इारदे से दुश्मनांे से लौहा लेते हैं। शहीद प्रेमसिंह ने छोटी सी उम्र शहादत देकर हम सब का नाम उंचा किया हैं। इन्होने कारगिल युद्ध का सारांश बताते हुए पांडाल में उपस्थित हजारांे लोगों मंे देश भक्ति का संचार कर दिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सैनिक कल्याण एवं राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि शहीद प्रेमसिंह की शहादत को कोई नही भूल सकता, शहर वासी ही नही देशवासियांे की इनकी शहीदी पर फक्र हैं। सरकार शहीद परिवार के प्रतिकृत संकल्प हैं, हर समय उनके साथ रहेगी, हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि शहीद परिवार को कोई दिक्क्त नही हो। सरकार वीरांगनाओं के लिए हॉस्टल का संचालन कर रही हैं, उन्होने आयोजन कि लिए शहर वासियों का अभार व्यक्त किया।
पूर्व सांसद हरीश चौधरी ने कहा कि विश्व की प्राचीन संस्कृति हैं, हमारी परम्परा को कायम रखना होगा, बाडमेर के जाबांज सीमा से लेकर राजनीति हो या काजनीति हर क्षेत्र मे आगे आ रहे हैं, बाडमेर के लिए सुखद अनुभव हैं कि यहां का युवा जागृत हो चुका हैैं। पूर्व राजस्व राज्य मंत्री हेमाराम चौधरी ने जवान और किसान को जागृत होने तथा पूर्व मंत्री मदन कौर ने समाज को जात-पांत और धर्म के आधार पर बंटने न दिया जावे। कार्यक्रम मंे शहीद परिवारों का सम्मान किया गया, जिसमे वीरांगनाओं और उनके परिजनों को मोंमेटो देकर सम्मानित किया गया।


मेजर ने सेल्यूट देकर किया सम्मान, वीरांगना और मां हुए भावुक

मूर्ति अनावरण के अवसर पर सेना की ओर से मेजर दीपक पाटिल ले पुष्पचक्र अर्पित कर सलामी दी। इस दौरान शहीद की वीरांगना रैना चौधरी, मां पैम्पो देवी के साथ बायतू विधायक कैलाश चौधरी भावुक हो गये। 


विधायक का हुआ सम्मान

शहीद प्रेमसिंह सारण की शहादत की प्रथम वर्षगांठ पर कबड्डी प्रतियोगिता, आदमकद मूर्ति अनावरण, स्कूल का नामकरण शहीद के नाम करवाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले बायतू विधायक कैलाश चौधरी का सम्मान किया गया। इस दौरान देशभक्ति गानों की सीडी का विमोचन भी किया गया।

सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी की ओर से एक लाख की घोषणा

रक्षा कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक और बोर्डर निरीक्षण का कार्यक्रम होने से सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी कार्यक्रम में नही आ पाये, उनकी जगह उनके पुत्र डॉ. रमन चौधरी पहुंचे जिन्होने कार्यक्रम के लिए 1 लाख रूपये की घोषणा के साथ-साथ अगले वर्ष होने वाले इस आयोजन का पूरा खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली।

इस अवसर पर चौहटन विधायक तरूणराय कागा, गिडा, प्रधान लक्ष्मणराम डेलू, पूर्व प्रधान सिमरथाराम डेलू, कल्याणपुर प्रधान हरीसिंह, युवा नेता डॉ. रमन चौधरी, मुख्यकार्यकारी अधिकारी एमएल नेहरा, उपखंड अधिकारी हेतराम चौहान, विकास अधिकारी शैलेन्द्र जोशी, सरपंच इमरती देवी, मगाराम सारण, अधिवक्ता चुनाराम जाखड, करनाराम मांजू, खैराजराम हुडा, वगताराम जांगू, गोरधनराम सारण, नगराज गोदारा, भैराराम खोड, ओमाराम सारण सहित हजारों की संख्या मंे ग्रामीण उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

divya panchayat