Thursday 9 November 2017

पंचायत समिति साधारण सभा का प्रधान सहित कांग्रेस सदस्यों ने किया बहिष्कार

पंचायत समिति साधारण सभा का प्रधान सहित कांग्रेस सदस्यों ने किया बहिष्कार



विधायक कैलाश चौधरी ने सुनी समस्याएं, दिये निस्तारण के निर्देश

पाटोदी। तहसील भवन के लोकार्पण पट्टिका से उपजा विवाद पंचायत समिति की बैठकों मेें पहुंच गया। गुरूवार को पाटोदी पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक थी, लेकिन प्रधान सहित कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों के बहिष्कार के चलते बैठक नही हो पायी, बाद में बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने उपस्थित सरपंचों और अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिये।
हुआ यूं कि निर्धारित समय पर पंचायत समिति सभागार में बैठक शुरू हो गयी थी, बैठक में स्थानीय विधायक सहित सभी विभागों के अधिकारी भी पहुचंे थे, लेकिन प्रधान बैठक में नही आई जिस पर विधायक ने विकास अधिकारी को प्रधान श्रीमती रशीदा बानों को बैठक में आने का आग्रह करने के लिए भेजा लेकिन प्रधान ने यह कर कर मना कर दिया कि जब विकास अधिकारी स्टेंडिंग कमेटी के निर्देश और निर्णयों को ही नही मानते तो ऐसी बैठकों में जाकर क्या करेंगे।



विधायक ने की विकास कार्यो पर चर्चा

इस दौरान बायतू विधायक कैलाश चौधरी ने अधिकारियों व उपस्थित पंचायत समिति सदस्यों और सरपंचों से पाटोदी पंचायत समिति क्षेत्र के विकास के बारे में जानकारी ली तथा उनकी समस्याएं सुनी, जनप्रतिनिधियों की शिकायतों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान ओकातिया बेरा सरपंच कल्याणसिंह ने ग्राम पंचायत में एक भी एएनएम नही होने का मुद्दा उठाया तथा कहा कि उन्हे परेषानियों का सामना करना पडता हैं। सांगरानाडी सरपंच मानाराम ने मेकाणियों की ढाणी में पानी की समस्या उठाई जिस पर संबंधित अधिकारियों को समस्या सुधारने के निर्देश दिये। बैठक में साजियाली रूपजी राजा बेरी सरपंच सूर्यकांता जाट, भगवानपुरा सरपंच कंकू देवी, नवोडा बेरा, नवोडा बेरा सरपंच पपीया बानो, विकास अधिकारी हरफूलसिंह चौधरी, पीईईओ ओमप्रकाश सोलंकी, बीईईओ मघाराम पूनिया सहित कई कर्मचारी उपस्थित रहे।

प्रधान के साथ इन्होने किया विरोध

पंचायत समिति बैठक का प्रधान रशीदा बानो, रोशन अली छीपा, थानाराम मेघवाल, शांती देवी, सरपंच संतोषी जीनगर, लीला देवी, प्रेमलता सहित कईयों ने बैठक का बहिष्कार करते हुए प्रधान कार्यालय में बैठे रहे।

No comments:

Post a Comment

divya panchayat