Wednesday 27 December 2017

प्रदेश मे सता परिवर्तन की हुंकार भरेगा बाडमेरः बेनिवाल

प्रदेश मे सता परिवर्तन की हुंकार भरेगा बाडमेरः बेनिवाल


बायतू विधानसभा क्षेत्र में उमडा युवाओ का हूजूम



nawatla

पाटोदी। आगामी 7 जनवरी को बाडमेर में होने वाली किसान महा हुंकार रैली को लेकर खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल बाडमेर जिले के दौरे पर हैं। बुधवार को बेनीवाल पचपदरा और बायतू विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे तथा सभाओं को संबोधित करते हुए महारैली में अधिकाधिक लोगों के भाग लेने का आह्वान किया। बेनीवाल ने नवातला, पाटोदी, कुम्पलिया में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांगेस और भाजपा ने बारी-बारी से सरकारे चलाते हुए गरीब, किसान, दलित और पिछडे वर्ग का शोषण किया। दोनो ही पार्टियों ने वोट बटोरने के लिए हमे मोहरा बनाया, सरकारे बनने के बाद किसान, गरीब और पिछडे वर्ग की सुनने वाला कोई नही हैं। प्रदेश में पिछले चार साल के भाजपा राज में विकास के नाम कुछ भी नही किया, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को प्रदेश की जनता कोई चिंता नही हैं। युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं तो डॉक्टरों की हडताल के चलते आमजन परेशान हैं। कानून नाम की कोई चीज नही, माफिया पनप रहे हैं, पुलिस का इकबाल गिर रहा हैं। सरकार में विधायको की तो क्या मंत्रियों की भी नही चल रही हैं, मुख्यमंत्री के सामने किसी नेता की बोलने की हिम्मत नही हैं, इसके चलते कोई भी विधायक अपने क्षेत्र की समस्या भी मुख्यमंत्री को नही बता पा रहे हैं। बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनावो से पूर्व 15 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात कही, वो सिर्फ चुनावी जुमला ही बनकर रह गया। किसान, शोषित, पीडित, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग को एक होकर अपना वजूद दिखाना होगा, एक नही हुए तो हमारी आवाज सुनने वाला कोई नही होगा, हम सिर्फ वोटर बनकर रह जाएंगे।
बेनीवाल ने कहा कि हमारी मांग रही हैं कि किसान कौम का नेतृत्व करने के लिए हमे सीएम की कुर्सी चाहिए, हम हमारे अन्य किसान वर्ग, दलित, गुर्जरों और अल्पसंख्यकों से गुजारिश करेंगे कि आप अपने बडे भाई के रूप में जाट का साथ दे। हमारा एक ही सपना हैं कि हम अपना नेतृत्व और निर्णय स्वंय करंेगे तभी हमारा असली विकास हो सकेगा। किसान अपना टेªेक्टर या गाडी लेकर शहर की ओर जाता हैं तो टोल देना पड रह हैं, खेती करने के लिए जो बिजली जलाता हैं उसके लिए बिल माफ हो। अन्नदाता का ऋण माफ और जो वसूली की दुकाने टोल हैं इनकों हटाना चाहिए। राजस्थान टोल मुक्त हो ऐसा निर्णय सरकार को करना चाहिए। बायतू विधानसभा क्षेत्र में सडको हालत खराब हैं, घरों में लाईटे नही हैं। 7 दिसम्बर 2016 को किसान हुंकार रैली नागौर में आयोजित की गई थी अब इसका दूसरा भाग बाडमेर में आगामी 7 जनवरी 2018 को होने वाला हैं, इस रैली में अधिकाधिक संख्या में पधार कर सफल बनाना हैं तथा नींद में सो रही सरकार को जगाना हैं कि प्रदेश का युवा, किसान अब जाग चुका हैं तथा अपना हक लेना जानता हैं। इसके बाद भी सरकार हमारी मांगों को नही मानेगी तो मार्च में जयपुर में महा रैला आयोजित होगा जिसमें प्रदेश भर से लाखों लोग भाग लेंगे तथा तीसरे मोर्च की घोषणा की जाएगी।

यहां हुआ स्वागत

पचपदरा विधानसभा क्षेत्र के कल्याणपुर, बायतू विधानसभा क्षेत्र के पतासर, बडनावा, नवातला, बडनावा, पाटोदी, रिछोली, हनुमानजी का मंदिर पाटियाल सहित कई जगहों पर स्वागत किया गया। इस दौरान आदर्श जाट महासभा के जिलाध्यक्ष करनााराम मांजू, गजेन्द्र चौधरी, मोटाराम पूनिया, कोलाराम जांगू, अषरफ अली, कानाराम लेगा, गुमनाराम जाखड सहित बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

dp