Wednesday 20 December 2017

खींवसर विधायक बेनीवाल गिडा दौरे पर रहे, देर रात को किसान छात्रावास के किया सभा को संबोधित

खींवसर विधायक बेनीवाल गिडा दौरे पर रहे, देर रात को किसान छात्रावास के किया सभा को संबोधित


अपहरण चोरी के विरोध में बेनीवाल ने थाने के घेराव की दी चेतावनी

गिडा। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल इन दिनों बाड़मेर के दौरे पर है। मंगलवार को बायतु विधानसभा के विभिन्न गांवों का दौरा कर 7 जनवरी को बाड़मेर में होने वाली हुंकार रैली के लिए आमजन से मुलाकात की। भारी संख्या में लोगों की भीड़ उनके स्वागत में उमड़ी। बायतु में सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने बेनीवाल का स्वागत किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा कि सरकार की नीतियों और हठधर्मिता से आमजन दुखी है। ऐसे में जनता अब थर्ड फ्रंट का मन बना चुकी है। ये आंधी अब रुकने वाली नहीं है। भाजपा-कांग्रेस दोनों पांच-पांच साल सरकार बदलती रहती है। अब राजस्थान में इनकी सरकार नहीं चलने वाली है। प्रदेश में सबसे ज्यादा अपराध बढ़ा है। छोटे बच्चे भी अब तो हथियार हाथ में ले रहे हैं। इसके बाद बेनीवाल ने कई गांवों का दौरा किया और आमजन से मुलाकात की। 

पांच घंटे देरी से गिड़ा पहुंचे, लोगों का हुजूम उमड़ा

 बेनीवाल को दोपहर 2 बजे गिड़ा में सभा को संबोधित करना था, लेकिन जगह-जगह स्वागत और कार्यक्रमों की अधिकता के चलते पांच घंटे देरी से शाम 7 बजे गिड़ा पहुंचे। मंच पर पहुंचने से पहले ही बेनीवाल को लोगों ने कंधों पर उठा लिया। लोगों ने बेनीवाल का स्वागत किया। गिड़ा क्षेत्र के लोगों ने हनुमान बेनीवाल से सरकार की नाकामियां गिनाते हुए आपराधिक घटनाओं का उल्लेख किया। हनुमान बेनीवाल ने सभा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बालिका अपहरण की घटना के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं ग्रामीणों की बकरियां चोरी की आए दिन घटनाएं हो रही है, इसके बावजूद पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है। ऐसे में गिड़ा थाने का घेराव किया जाएगा। इसकी खबर मिलने पर एएसआई मगाराम तहसीलदार सवाईसिंह कुमावत मंच पर पहुंचे और बोले कि पुलिस को तीन दिन का समय दीजिए आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी। इस आश्वासन पर थाने के घेराव का कार्यक्रम रद्द किया गया।
इससे पूर्व दिन में खीवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को खेमाबाबा मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद पनावडा, कानोड, पूनियों का तला, सवाऊ पदमसिह सहित बायतु विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित किया। कांग्रेस भाजपा दोनों पार्टियों को एक ही सिक्के के दो पहलू है। दोनों सरकारों ने किसानों, बेरोजगारों, मजदूर वर्ग की हमेशा उपेक्षा की है। किसानों को फसल का उचित मूल्य नहीं मिलता, वाहन का रोड टैक्स देते हैं तो टोल टैक्स क्यों वसूला जा रहा है। बाड़मेर मे तेल निकलता है उसका 3 प्रतिशत राजस्व बाड़मेर के विकास पर खर्च होना चाहिए, किसानों का 82 हजार करोड़ कर्जा माफ हो, बेरोजगारों को जब तक रोजगार नहीं मिले तब तक 10 हजार रुपए प्रति माह सरकार भत्ता दे।

No comments:

Post a Comment

dp