Saturday 27 May 2023

विधायक हरीश चौधरी ने छितर का पार में पंचायत भवन के नवीनीकरण व वांकल मां सर्किल का लोकार्पण किया।- क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध- चौधरी

विधायक हरीश चौधरी ने छितर का पार में पंचायत भवन के नवीनीकरण व वांकल मां सर्किल का लोकार्पण किया।
- क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध- चौधरी 
बाड़मेर/बायतु। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव, पूर्व कैबिनेट मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहें। इस दौरान वें छितर का पार का दौरा कर भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र छितर का पार का नवीनीकरण का लोकार्पण, मां वांकल सर्किल छितर का पार का लोकार्पण करने के बाद छितर का पार ग्राम पंचायत परिसर में आयोजित महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया और शिविर में विभिन्न स्टॉल्स का अवलोकन कर वहाँ मौजूद ग्रामीणों की समस्याओं के बारे में जानकारी लेने के बाद हाथों हाथ संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्याओं का निस्तारण करवाया। इससे पूर्व कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि 70 साल में इस इलाके में पांच सौ के करीब कृषि के कनेक्शन हुए थे और आज से पिछले साढ़े चार साल में दो हजार से ऊपर कृषि के कनेक्शन करवाए गए। विधायक चौधरी ने कहा कि इसी तरह नए राजस्व गांव बनाने के बाद अब सगरमोनी सारणों की ढाणी, उदाराम की ढाणी व खेमोनी धतरवालों की ढाणी में सड़क स्वीकृत करवाई जिनका आने वाले समय में टेंडर लगकर कार्य शुरु करवाया जाएगा। इस इलाके में भीमड़ा व कवास में पीएचसी थी और स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर छितर का पार में नई पीएचसी स्वीकृति होने के बाद जमीन आवंटन हो गई है जल्दी बिल्डिंग का कार्य शुरू करवाया जाएगा।
 विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि छितर का पार से खानजी का तला तक चार किलोमीटर सड़क की स्वीकृति हो गई है और आने समय में टेंडर लगकर कार्य अतिशीघ्र शुरू होगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह इस क्षेत्र में आने वाले समय में और भी विकास के कार्य होंगे। इस मौक़े पर बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, प्रधान सिमरथाराम चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष रुगाराम सारण, जिला परिषद सदस्य घमंडी राम, उपखण्ड अधिकारी प्रमोद कुमार, विकास अधिकारी अमित कुमार, स्थानीय सरपंच चुन्नी देवी धतवाल, पंचायत समिति सदस्य चुनाराम गोदारा, पूर्व सरपंच जोगाराम सारण, समाज सेवी बांका राम धतवाल, यूथ कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा, समेत स्थानीय जनप्रतिनिधिगण व ग्रामीण मौजूद थे। इससे पहले पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने बायतु में उपखण्ड स्तरीय अधिकारीयों के साथ बैठक कर क्षेत्र में चिकित्सकिय विकास कार्यों व विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन व प्रगति रिपोर्ट लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके पश्चात बायतु मुख्यालय पर निर्माणाधीन 100 बैड के अस्पताल का विधायक चौधरी ने जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, बायतु प्रधान सिमरथा राम चौधरी व स्थानीय अधिकारियों के साथ निरिक्षण किया।

No comments:

Post a Comment

dp