Saturday 27 May 2023

बीजेपी व कांग्रेस के शासन से आमजन त्रस्त,महंगाई राहत कैंप के माध्यम से कांग्रेस का चुनावी प्रचार - बेनीवाल

बीजेपी व कांग्रेस के शासन से आमजन त्रस्त,महंगाई राहत कैंप के माध्यम से कांग्रेस का चुनावी प्रचार - बेनीवाल

कांग्रेस व बीजेपी नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने तक सीमित, जनहित के मुद्दों पर रालोपा करेगी बड़ा आंदोलन
बाड़मेर। शनिवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता उम्मेदाराम बेनीवाल ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि बीजेपी व कांग्रेस के शासन व मिलीभगत की भ्रष्टाचारी लूट से आमजनता परेशान हैं, दोनों पार्टियों की सरकारें लोगों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने में नाकाम रही हैं। राजस्थान सरकार द्वारा चल रहे महंगाई राहत कैंप आमजनता के हित के बजाय कांग्रेस के आगामी चुनाव का प्रचार किया जा रहा है, साढ़े चार साल तक आमजनता को सरकार की ग़लत नीतियों की वजह से महंगाई की मार झेलनी पड़ी थी।सरकार के पास पूरा डाटा पड़ा है तो राहत कैंप के नाम पर हजारों करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची करके कांग्रेस अपने प्रचार के लिए आमजनता को परेशान व भ्रमित क्यों कर रही हैं। महंगाई राहत कैंप में फिजूलखर्ची न करके किसानों फसली ऋण वितरित करना चाहिए सरकार किसानों को सहकारी फसली ऋण वितरित नहीं कर रही है जिससे किसान परेशान हैं सरकार व प्रशासनिक अधिकारी कह रहे हैं कि पैसे नहीं हैं।
जिले में केन्द्र सरकार के बड़े प्रोजेक्ट जैसलमेर-बाड़मेर-कांडला रेलवे लाईन, सिविल एयरपोर्ट, बाखासर में सूखा बंदरगाह, खारे पानी के समंदर प्रोजेक्ट की घोषणा व वादे तीन दशक से लंबित हैं आमजनता की बड़े प्रोजेक्ट की तरफ निगाहें टिकी हुई हैं लेकिन प्रोजेक्ट बीजेपी नेताओं के भाषणों व बयानों तक सीमित हो गए हैं, ये बड़े बड़े प्रोजेक्ट लगने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा लोगों को बाहर अन्य राज्यों में प्रवास पर नहीं पड़ेगा और रिफाइनरी सहित उद्योगों व कंपनियों में सरकार को स्थानीय लोगों के 80% भागीदारी की सुनिश्चितता करनी चाहिए।
भाजपा और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाने व विवादित मुद्दे छेड़ने तक सीमित है दोनों पार्टियों के नेताओं की बजरी व भू माफियाओं के हितैषी बने हुए हैं। बाड़मेर जिले में किसान, बेरोजगार व आमजन फसली ऋण, रोजगार, पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा व सड़क से वंचित हैं। आमजनता इनसे ऊब चुकी हैं इनकी रैलियाँ बड़े नेताओं की मौजूदगी में फ्लॉप साबित हो रही हैं।
गर्मी के मौसम में बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं और पानी के संकट से आमजन त्रस्त हैं गाँवों में जल जीवन मिशन योजना से घर-घर कनेक्शन के नाम पर जमीनों में पाईपलाइन गाड़े तीन चार साल हो गए लेकिन उनमें पानी नहीं पहुँचा है गाड़ने के बाद से सूखे पड़े हैं।
ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर बायतु विधायक हरीश चौधरी पर तंज कसते हुए कहा सत्ताधारी नेता ओबीसी आरक्षण पर भ्रमित कर रहे हैं ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को दूर कर शेडो पोस्ट जारी करने और आरक्षण बढ़ाकर 27% करने का राजस्थान सरकार के पास प्रावधान है तो वो बार-बार क्यों बयानबाजी करके भ्रमित कर रहे हैं सरकार से समाधान करवा दें, लेकिन वो समाधान करवाने के बजाय खुद के राजनैतिक फायदे व चर्चा में बने रहने के लिए मुद्दा बनाकर ओबीसी वर्ग के साथ सत्ता में रहते हुए धोखा करके नुकसान करवा रहे हैं।
आरएलपी नेता गजेंद्र चौधरी ने कहा रालोपा हमेशा किसानों, युवाओं व आमजनता के हित व न्याय के लिए लड़ाई लड़ती रही हैं आगे भी संघर्ष जारी रहेगा, कांग्रेस व बीजेपी ने आमजनता का शोषण किया हैं। आगामी दिनों में रालोपा संयोजक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जनहित के मुद्दों पर किसान महापंचायत करके बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान जालाराम पालिवाल, ओमप्रकाश काकड़, चौखाराम सारण मौजूद रहें।

No comments:

Post a Comment

dp