Sunday 17 September 2023

एक शाम जवाहरसिंह भोमियाजी के नाम जागरण में पहुंचे हजारों श्रद्घालुओं का सैलाब उमड़ा

धार्मिक आस्था से इंसान को सकारात्मक सोच व प्रगति के प्रयत्न के लिए ऊर्जा मिलती है :- बेनीवाल
एक शाम जवाहरसिंह भोमियाजी के नाम जागरण में पहुंचे हजारों श्रद्घालुओं का सैलाब उमड़ा 
दिव्य पँचायत
गिड़ा : गिड़ा-जाजवा में शनिवार रात्रि को परेऊ मठ के मठाधीश महंत श्रीश्री 1008 ओंकार भारती महाराज के पावन सानिध्य में दाता जवाहरसिंह भोमियाजी के नाम विशाल भजन संध्या का आयोजन रालोपा नेता उम्मेदाराम बेनीवाल द्वारा किया गया, जागरण कार्यक्रम शुरू होते ही दो बार बारिश शुरू हो गई लेकिन हजारों की संख्या में श्रद्घालु भक्तजनों ने देर रात अल सुबह तक जन गायक कालु भारती गोस्वामी एण्ड पार्टी और संतोषपुरी परेऊ, तुलछसिंह परमार बागावास, बाल गायक कलाकार प्रकाश मेघवाल खट्टू, बंकीम सुथार, हरेंद्र डोगियाल, रामाराम सहित स्थानीय देशी गायक कलाकारों की भजनों की शानदार प्रस्तुतियों का लुफ्त उठाया। इस दौरान महंत ओंकार भारती महाराज ने प्रवचनों का उद्गार कर भक्तजनों को सत्य और सकारात्मक सोच के राह पर चलने को कहा कि यदि जीवन में सफल होना हैं तो नशा प्रवृत्ति व सामाजिक कुरीतियों से दूर रहकर संस्कृति एवं धार्मिक आस्था से लग्न की दिशा की तरफ ध्यान केंद्रित करने पर सफलता अवश्य मिलती हैं। इस दौरान परेऊ सबरी मठ के मठाधीश महंत निर्मलानंद महाराज, मोहन भारती महाराज ने सानिध्य प्रदान किया।
इस दौरान जागरण के लाभार्थी आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा धार्मिक आस्था से इंसान को सकारात्मक सोच व प्रगति के प्रयत्न के लिए ऊर्जा मिलती है, दाता जवाहरसिंह भोमियाजी का क्षेत्र में विशेष आस्था का केंद्र हैं। क्षेत्र में भोमियाजी के परसे से सुख समृद्धि, शांत, अमन-चैन और सौहार्द पूर्ण वातावरण बना रहें यह कामना करता हूँ। जो भोमियाजी के प्रति आस्था रखता हैं उसका कार्य पूर्ण एवं सफल होता हैं, भोमियाजी को हर धर्म व 36 कौम के लोग मानते हैं यह बड़ा आस्था का केंद्र बनें यह ही कामना करता हूँ। और स्थानीय गायक कलाकारों को बढ़ावा देने की बात कही।

जेएनवीयू पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्रसिंह भाटी ने जागरण कार्यक्रम में भक्तजनों को संबोधित करते हुए कहा क्षेत्र में भाईचारे व सौहार्द पूर्ण वातावरण बना रहें, जागरण कार्यक्रम में 36 कौम की उपस्थिति और हुजूम की मिसाल सदा बनी रहें, जिससे क्षेत्र में जागरूकता से विकास को गति मिलें और जाति धर्म से ऊपर उठकर अपने जनप्रतिनिधि को चुनाव में चुनें जिससे जनता को अपने बच्चों के भविष्य के लिए शिक्षा के साथ मूलभूत सुविधाओं के प्रति विकास के कार्य करवाने की उम्मीदों को पूर्ण कर सकें। जोधपुर के भोपालगढ़ से आए समाजसेवी भोमसिंह राठौड़ ने कहा उम्मेदाराम बेनीवाल ने भव्य विशाल जागरण कार्यक्रम करवाकर समाज में राजनैतिक पार्टियों द्वारा उत्पन्न व्याप्त जातिवाद को खत्म कर आपसी भाईचारे और सौहार्द की मिसाल जागरण के भव्य कार्यक्रम में हजारों की संख्या में धार्मिक और जातिवाद से ऊपर उठकर 36 कौम के लोगों की उपस्थिति ने मिसाल की है।




 क्षेत्र को भाईचारे और विकास के लिए उम्मेदाराम बेनीवाल जैसे समाजसेवी, भामाशाहों और राजनेताओं को मजबूत बनाने व आगे बढ़ाने की जरूरत हैं जो भोमियाजी के प्रति आस्था की कृपा से आगामी चुनाव में लोगों की भावना व हुजूम पूर्ण करेगा यह कामना करता हूं मुझे पूर्ण विश्वास है बेनीवाल विधानसभा सदन में पहुँचकर क्षेत्र के विकास में नए आयाम स्थापित करेंगे।
इस दौरान राजमथाई पूर्व सरपंच मदनसिंह राठौड़ ने संस्कृति और धार्मिक आस्था के साथ सामाजिक सौहार्द की कामना की, पूर्व सरपंच खंगारसिंह राजमथाई, पूर्व सरपंच रतनाराम जाखङ, स्वरूपसिंह राठौड़, दीपाराम डोगियाल, छात्रनेता अजीतसिंह कड़वासरा ने भी संबोधित कर समय के परिवर्तन के साथ आपसी भाईचारे, सामाजिक संस्कृति और राजनैतिक महत्व देने की अपील की। इस दौरान पूर्व जिला परिषद सदस्य हाजी मूसे खान पाटोदी, पूर्व सरपंच पर्बतसिंह महेचा, सरपंच जेठाराम लोल, सरपंच प्रतिनिधि रमेश सारण, पूर्व सरपंच लाभूराम मेघवाल, पूर्व सरपंच गोरधनराम मेघवाल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य समंदरसिंह राठौड़, पूर्व सरपंच गजेसिंह सोहड़ा, पंचायत समिति सदस्य चुनाराम गोदारा, जीएसएसएस अध्यक्ष चौखाराम सारण, युवानेता जालाराम पलिवाल, कानाराम लेगा, ओमप्रकाश काकङ, जब्बरसिंह भाटी, ओमप्रकाश बैरड़, बांकाराम डेलू सहित कई जनप्रतिनिधि और हजारों की संख्या श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा।

No comments:

Post a Comment

dp